आकाशीय बिजली गिरी, चपेट में आये 3 मासूम, एक की मौत

119
कौशाम्बी । पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के सेगरहा गांव में शुक्रवार की सुबह आकाशीय बिजली गिरने से तीन मासूम झुलस गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायल बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान 8 वर्षीय सत्यम की इलाज के दौरान मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्चे की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है । 
 
 गौरतलब है कि सेगरहा गाव की बाग में सत्यम (8) पुत्र हीरालाल पाल, अंकुश (7) पुत्र बृजेश पाल, अभय (7) पुत्र भानू पाल फूल तोड़ रहे थे । अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिरी । जिसकी चपेट में आने से तीनों मासूम गंभीर रूप से झुलस गए । घटना की जानकारी मिलते ही गाव घर मे चीख पुकार मच गई । स्थानीय लोगो की मदद से घायल बच्चो को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया । जहां इलाज के दौरान सत्यम ने दम तोड़ दिया। घायल अंकुश की हालत बेहद नाजुक देख डॉक्टरों ने उसे हायर हेल्थ  सेंटर प्रयागराज रेफर कर दिया है, जबकि घायल अभय की इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है । घटना के बाद से परिवार के लोगों में गम का माहौल है।
 
घटना के संबंध में पश्चिम शरीरा थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह का कहना है कि आकाशीय बिजली से बच्चों के झुलसने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची । सभी घायल जिला अस्पताल पहुंचा दिए गए है । बच्चे सत्यम की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है  जिसकी लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है। 
Advertisement