आम आदमी की वेशभूषा में पहुंचे डीएम एसपी

82

कोरोना वायरस से बचाव को पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में कई दुकानदार मनमाने दाम पर सामान बेच रहे हैं। ये शिकायत जब वाराणसी डीएम और एसपी को मिली तो उन्होंने आम आदमी की तरह दुकान पर जाकर चेकिंग की। इस दौरान कई दुकानदार अनाप शनाप रेट पर सामान बेचते नजर आए। जिस पर सभी को हिरासत में किया गया। वहीं बाकियों को चेतावनी दी गई कि अगर आगे भी इस तरह की घटनाएं सामने आती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

और भेष बदल कर पहुंचे मार्केट

जानकारी के मुताबिक, वाराणसी जिले में लगातार ये शिकायत मिल रही थी कि लॉक डाउन के दौरान दुकानदार हर चीज पर काफी रेट बढ़ा कर बेच रहे हैं। जिससे लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसी स्थिति का जायजा लेने वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा और एसएसपी प्रभाकर चौधरी सुबह कई इलाकों में पहुंच गए।

वाराणसी के जिलाधिकारी और एसएसपी आम आदमी बनकर बाजार पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कुछ सामान खरीदा। कई दुकानदार निर्धारित रेट से अधिक पर सामान बेच रहे थे। डीएम और एसएसपी के आदेश पर इन दुकानदारों को हिरासत में ले लिया गया है। डीएम और एसएसपी ने बताया कि वह आज चेतगंज थाना क्षेत्र के दलहट्टा, चेतगंज, मंसाराम फाटक आदि इलाको में सादे कपड़ों में खरीदारी करने पहुंचे। इस दौरान कई दुकानदार निर्धारित मुल्य से ज्यादा दाम पर सामान बेच रहे थे। पुलिस ने कई दुकानदारों को हिरासत में लिया है।

अधिकारियो के अनुसार इस आपदा काल मे जब लोग एक दूसरे की यथा सम्भव मदद के लिए आगे आ रहे है तब इस तरह का कृत्य बहुत ही आपत्तिजनक है और आगे भी जो दुकानदार इस तरह से निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर सामान का विक्रय करेगा वो जेल जाएगा। डीएम का कहना है कि हम समय-समय पर ऐसे अभियान चलाते रहेंगे ताकि कालाबाजारी को रोका जा सके।

Advertisement