उत्कृष्ट कार्य करने वाले परिचालक पुरस्कृत

299

आजादी के अमृत महोत्सव को उत्तर प्रदेश के नगरीय परिवहन विभाग ने धूमधाम से मनाया। तीन रंग मे सराबोर नगरीय परिवहन विभाग के डिपो अलग ही दिख रहे थे।

विभाग की तरफ़ से वैसे तो कई दिन पूर्व से ही इस महोत्सव की तैयारियां जोर शोर से चल रही थी किन्तु आज प्रस्तुतीकरण ने पूर्व की तैयारियों को सफल कर दिया. आउटसोर्स व्यवस्थाओ के तहत प्रदेश के प्रमुख चौदह शहरों मे कुछ माह पूर्व से ही शुरू हुई इलेट्रिक बस आज लोगो मे काफ़ी लोकप्रिय है।

इसको सफल बनाने के पीछे मुख्य रूप से योगी आदित्यनाथ सरकार के उच्च अधिकारियो का मार्गदर्शन और अनुभवी कम्पनियो का आपसी तालमेल प्रमुख है।

नगरीय परिवहन सेवा (इलेक्ट्रिक बस) में परिचालक उपलब्ध कराने वाली प्रमुख कम्पनी एसएस इंटरप्राइजेज ने आज अमृत महोत्सव के अवसर पर अपने सभी डिपो मे बेहतरीन प्रदर्शन और अच्छी आय लाने वाले परिचालको को प्रशस्ति पत्र और प्रोत्साहन धनराशि की चेक प्रदान कर उनका मनोबल बढ़ाते हुए सम्मानित किया।

बताते चलें की एसएस एंटरप्राइजेज द्वारा उत्तर प्रदेश के कानपुर, प्रयागराज, झांसी, आगरा, मथुरा और अलीगढ़ में इलेक्ट्रिक नगरीय परिवहन सेवा में फेयर कलेक्शन पर्सन (परिचालक) उपलब्ध करा रही है।

स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव के अवसर पर कार्यरत परिचालकों में हर डिपो से 3 उत्कृष्ट कार्य करने वाले परिचालकों को सम्मानित कर प्रोत्साहित किया गया।

इस कार्यक्रम में परिवहन विभाग के आला अधिकारियों द्वारा सभी परिचालकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया साथ ही कैसे और बेहतर कार्य किया जाए जिससे आम जनता को अधिक से अधिक नगरीय परिवहन सेवा का लाभ मिल सके अधिकारियों द्वारा अपने अनुभव साझा किए गए।

कानपुर और झांसी में नोडल अधिकारी श्री रणवीर सिंह चौहान द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया जहा कानपुर में डिपो प्रबंधक श्री डीबी सिंह द्वारा परिचालक बोधराम,आशुतोष और मोहित कुमार को साथ ही झांसी में श्री हिकमतउल्ला द्वारा कुलदीप कुमार,सलमान और शिवम कुमार को पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र दिया गया।

श्री रणवीर सिंह चौहान जी ने रिपोर्ट टुडे से वार्ता करते हुए बताया की कानपुर के मण्डलायुक्त श्री राजशेखर सर द्वारा इलेक्ट्रिक नगरीय परिवहन सेवा के बेहतर संचालन के लिए मार्गदर्शन एवम सहयोग प्राप्त होता है साथ ही कानपुर नगरीय परिवहन सेवा के प्रबंध निदेशक श्री अनिल अग्रवाल जी का विशेष योगदान रहता है।

झांसी का ऐताहसिक महत्त्व होने के साथ साथ ओरक्षा एवं दतिया में माता पीतांबरा देवी और माता धूमावती का धाम होने के कारण देश विदेश से श्रद्धालु का आना रहता है सभी को इलेक्ट्रिक बस सेवा बेहद पसंद आई है और इस सेवा के लिए आमजनता पर्यटक और दर्शनार्थी सभी उत्तर प्रदेश सरकार की प्रशंसा करते है।


प्रयागराज मे भी हुआ सम्मान
प्रायगराज में एसएस एंटरप्राइजेज के नोडल अधिकारी श्री राकेश मौर्य जी कार्यक्रम का संचालन करते हुए ध्वजारोहण के बाद सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक जी के कर कमलों से परिचालक श्रीकृष्ण, प्रमोद कुमार और शिवम कुमार को पुरस्कार राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

इस अवसर सभी परिचालक बेहद खुश नजर आए और शासन की नीति के अनुरूप कार्य करते हुए अधिक से अधिक आय लाने का संकल्प लिया। हमारे चैनल से बातचीत करते हुए नोडल अधिकारी श्री राकेश मौर्य जी ने बताया की ऐसे कार्यक्रम से स्टाफ का मनोबल बढ़ता है और दुगुनी ऊर्जा के साथ कार्य करते है।

प्रायगराज का महत्त्व पूरी दुनिया में है लाखो लोग प्रतिमाह संगम स्नान और दर्शन हेतु आते है,प्रयागराज में लाखो छात्र विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते है इनसभी के साथ आम जनता को इलेक्ट्रिक बस सेवा बेहद पसंद आई है। आज के कार्यक्रम के लिए सभी उच्चाधिकारियों और आए हुए सभी अतिथिगण का आभार व्यक्त किया।


ताजनगरी के परिचालक भी पुरस्कार पाकर झूमे
इसी कड़ी में आगरा मथुरा एवम अलीगढ़ में भी एसएस एंटरप्राइजेज के नोडल अधिकारी श्री लक्ष्मी नारायण शुक्ला ने कार्यक्रम का प्रबंधन और संचालन करते हुए आगरा में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक एवम डिपो प्रबंधक श्रीमती सारिका शर्मा जी द्वारा परिचालक राजा बाबू, सत्यवीर और योगेश कुमार को पुरस्कार स्वरूप चेक प्रदान किया वरिष्ठ पर्यवेक्षक श्री राशिद अली द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

मथुरा में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक श्री मदन जी द्वारा परिचालक राजेंद्र कुमार,सुखराम और मुहम्मद रईस को प्रशस्ति पत्र एवम चेक प्रदान करी । एआरएम साहब ने सभी परिचालक का मार्गदर्शन करते हुए प्रोत्साहित किया एवम हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

अलीगढ़ डिपो से परिचालक मनोज प्रथम,मनोज द्वितीय,और मनोज तृतीय को सम्मानित करते हुए नोडल अधिकारी लक्ष्मी नारायण शुक्ला ने सभी परिचालकों से अधिक से अधिक राजस्व लाने की अपील की।

रिपोर्ट्स टुडे से चर्चा करते हुए श्री शुक्ला जी ने कंपनी के कार्यप्रणाली की जानकारी प्रदान करते हुए बताया की शासन द्वारा संचालन की बड़ी जिम्मेदारी दी गई है जिसके लिए कंपनी का सभी स्टाफ और परिचालक एक परिवार की तरह कार्य करते है, परिचालक को किसी भी तरह की परेशानी न होने देना ही प्रमुख ध्येय है।

साथ सभी बस अपने निर्धारित समय से आम जन मानस के लिए उपलब्ध हो हमेशा यह प्रयास होता है। परिचालक और अन्य स्टाफ की तारीफ करते हुए सभी उच्चाधिकारियों का विशेष आभार प्रकट किया साथ ही बताया सभी अधिकारियों द्वारा संचालन हेतु पूर्ण सहयोग और मार्गदर्शन हमेशा उपलब्ध रहता है। किसी भी आपात परिस्थिति में सभी अधिकारी एवम सहयोगी सहयोग हेतु सदैव तत्पर रहते है।

आगरा और मथुरा दोनो नगर बेहद महत्त्वपूर्ण है जहां लाखों की संख्या में लोग रोज आते है छुट्टियों में यह संख्या कई गुना बढ़ जाती है और ऐसे में परिचालन बेहद चुनौती पूर्ण हो जाता है लेकिन सभी अधिकारियों का मार्गदर्शन और सहयोग से किसी भी तरह की अव्यवस्था नही होने पाती है।

श्री शुक्ला जी ने आगरा नगरीय परिवहन सेवा के प्रबंध निदेशक श्री अशोक जी का आयुक्त श्री अमित गुप्ता जी का और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी श्री एसके शर्मा जी,एसएस एंटरप्राइजेज के प्रबंध निदेशक श्री महेंद्र प्रताप सिंह और उत्तर प्रदेश सरकार का विशेष आभार प्रकट करते हुए बताया की इस सेवा से आमजनता के साथ साथ बाहर से आने वाले पर्यटक श्रद्धालु को काफी फायदा होता है।

लक्ष्मी नारायण शुक्ला ने सभी परिचालकों का गणमान्य अतिथियों और सभी पत्रकारों का कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए आभार व्यक्त करते हुए घोषणा की कि भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहेगा।

Advertisement