और जब डीएम को जेल में मिल गई ये खामी

349

रायबरेली

जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेनाव एसपी स्वपनिल ममगई ने शनिवार को जिला जेल में औचक छापा मारा है। अधिकारियों ने बैरक की गहन छानबीन की है। जेल में छापा मारने की सूचना से हड़कंप मच गया था।डीएम ने बताया कि छापा में किसी तरह की आपत्तिजनक समान नहीं मिला है। लेकिन साफ सफाई व कुछ अन्य कमियों को लेकर जेल प्रशासन को निर्देश दिया है वही मुलाकाती कितना सामना ला सकते हैं इसके बनाये गये नियम के अनुसार जेलर को जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है।

वही रायबरेली पुलिस लगातार बदमाशों पर कार्रवाई कर रही है और अपराधी लगातार जेल भेजे जा रहे, रायबरेली की जिला जेल में छापेमारी के दौरान कई बार मोबाइल मिल चुका है।वही कई वीडियो भी वायरल भी हो चुके है वहां की इन स्थितियों को देखते हुए डीएम व एसपी ने जिला जेल में एडीएम ,अपर पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ छापा मारा।

दोनों अधिकारियों ने एक घंटे से अधिक समय तक बैरकों की तलाशी ली है। जेल में बंद शातिर अपराधियों से मिलने आने वाले मुलाकातियों के सिस्टम को भी चेक किया है। बंदियों के पास रखे समान की जांच की गयी। अधिकारियों ने जेल परिसर में लगे सीसीटीवी एंव अन्य सुरक्षा उपकरणों को भी जांचा।छापेमारी के बाद जेल से बाहर आये एसपी ने बताया की जिलाधिकारी के साथ जेल का औचक निरीक्षण किया गया था।सारे सिस्टम को चेक किया गया है। जेल व्यवस्था में स्थानीय स्तर पर जो सुधार हो सकता है उसके अनुसार कदम उठाये जायेंगे।वही महिला बैरिको की भी गहनता से जांच करी गई।अनुज मौर्य रिपोर्ट

Advertisement