कहाँ कोरोना के डर से हुआ मोबाइल पर निकाह

92

शाहजहांपुर कोरोना वायरस के चलते शाहजहांपुर में बिना दूल्हे के बारात दुल्हन के घर पहुंची। जिसके बाद वीडियो कॉलिंग के जरिए विदेश में बैठे दूल्हे ने निकाह कबूल किया। कोरोना के चलते वीडियो कॉलिंग के साथ हुआ निकाह शाहजहांपुर में चर्चा का विषय बना हुआ है । फिलहाल ऑनलाइन हुई शादी में लोगों ने जमकर एक दूसरे को बधाई दी है।

कोरोना के प्रकोप के चलते शाहजहांपुर में हो रही है अब तक की सबसे अनोखी शादी है। इस शादी में बाराती तो है लेकिन दूल्हा नहीं है । क्योंकि दूल्हा सात समंदर पार मॉरिशस में है। जिसने वीडियो कॉलिंग के जरिए अपनी होने वाली दुल्हन के साथ निकाह कबूल किया है। दरअसल शहर के अंटा चौराहे के रहने वाले तौसीफ की शादी निगोही कस्बे की रहने वाली लड़की के साथ तय हुई थी । शादी का दिन 19 मार्च 2020 तय किया गया । लेकिन कोरोना के चलते मॉरीशस से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया । जिसके बाद दूल्हे ने ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के जरिए शादी करने का फैसला किया । बारातियों के साथ शादी निगोही पहुंची जहां पहले काजी ने लड़की से निकाह कुबूल करवाया । इसके बाद मॉरिशस में बैठे दूल्हे को वीडियो कॉलिंग के जरिए निकाह कुबूल करवाया गया। 1 लाख 51 हज़ार के मेहर के साथ दोनों की ऑनलाइन शादी कुबूल हो गई।

बिना दूल्हे के शादी में बाराती इस बात को लेकर बेहद उत्सुक नजर आए की शादी ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के जरिए हुई है । फिलहाल सभी ने एक-दूसरे को जमकर बधाई दी। कोरोना वायरस के चलते लोग अपने हर कार्यक्रम को टाल रहे हैं । लेकिन मॉरीशस में इंजीनियर के पद पर काम करने वाले तौसीफ ने अपनी शादी तय वक्त पर ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग करिए की। फिलहाल बारात अपने घर वापस लौट गई है और दोनों ही घरों में जश्न का माहौल है।

Advertisement