किस नर्सिंग होम में फिर मार दिया सिटी मजिस्ट्रेट ने ताबड़तोड़ छापा

195

रायबरेली

जिलाधिकारी के निर्देशन पर आज जे एन हॉस्पिटल में शुक्रवार की सुबह अचानक सिटी मजिस्ट्रेट और प्रभारी ए सीएमओ व जॉइंट टीम ने छापा मारा। यहां टीम को कई खामियां मिलीं। छापे में प्रसव के लिए आने वाली प्रसूताओं व ओपीडी रजिस्टर व मरीजों की बीएसटी अन्य रिकार्ड दुरुस्त न मिलने पर रजिस्टरों को जब्त किया गया। जबकि यहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे व फायर उपकरण की भी जाँच करी गई , अस्पताल में अधिकारियों के छापे से हड़कम्प मच गया।

अस्पताल के मानकों के मुताबिक हॉस्पिटल में सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह व अपर चिकित्साधिकारी ने शहर के रतापुर स्थित में छापा मारा। अस्पताल के रिसेप्शन पर रखे रजिस्टरों से मिलान के बाद गड़बड़ी की आशंका पर अधिकारियों ने रजिस्टर को मार्क कर भर्ती मरीजों से मिलान किया। अस्पताल के चिकित्सक डॉ. आरके मलहोत्रा से रजिस्टरों व मरीजों के बाबत पूछताछ करने पर वह कोई भी सवाल का सही से जवाब नहीं दे सके। अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे के बारे में बताया गया कि सभी चालू हालत में हैं।वही अल्ट्रासाउंड मशीनों की भी जाँच करी ।पार्किंग एरिया की भी जाँच करी जो मानक के अनुरूप नही पाया गया

इस पर सिटी मजिस्ट्रेट ने सीसीटीवी की हार्ड डिस्क और रजिस्टरों की भी गहनता से जाँच करी अधिकारियों के नर्सिंग होम पर मारे गए छापे से वहां हड़कम्प मच गया और सड़क के बाहर भी भीड़ जमा हो गई और छापे को लेकर लोगों में तरह तरह की चर्चाएं रहीं। वहीं अधिकारियों ने जांच के बाद कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

अनुज मौर्य रिपोर्ट

Advertisement