करप्शन को लेकर CVC-CBSE विषय पर सेमिनार, केंद्र सरकार को भेजे गए सुझाव

10

रायबरेली। क्षेत्र के महावीर स्टडी इस्टेट सीनियर सेकेंडरी कॉलेज में केंद्रीय सतकर्ता आयोग एवं सीबीएसई बोर्ड (CVC & CBSE Board) की विषय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भारत से भ्रष्टाचार को समाप्त करने व देश को सुदृढ़ बनाने के लिए सारगर्भित तरीके से सुझाए दिए। जिसे केंद्र को भेजा गया है।

बताते चलें कि केंद्रीय आयोग एवं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सहयोग से कक्षा 10, 11 एवं 12 के छात्र-छात्राओं के बीच भ्रष्टाचार मुक्त विकसित भारत पर एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढ़कर हिस्सा लिया।

प्रतियोगिता में कक्षा 10 की मनीषा यादव प्रथम, विनय यादव द्वितीय, तो खुशी सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा 11 की दिव्यांशी रस्तोगी प्रथम, सपना सिंह द्वितीय एवं आयुष व कृति मिश्रा तृतीय स्थान पर रहे। कक्षा 12 में महक सिंह प्रथम, पलक तथा अमन द्वितीय व शिखा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्रधानाचार्य कमल बाजपेई ने बताया कि छात्र-छात्राओं के कंधों पर नए भारत के निर्माण की जिम्मेदारी है। जिसके लिए भारत से भ्रष्टाचार को हटाने हेतु छात्र-छात्राओं की राय मांगी गई है। जिसे छात्र-छात्राओं ने बहुत ही सारगर्भित तरीके से सुझाए।

कार्यक्रम के बाद छात्र-छात्राओं के सुझावों को केंद्र सरकार को भेजा गया। सभी प्रतिभागी छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गये। प्रतियोगिता का कुशल संचालन हिंदी प्रवक्ता नीरू वाजपेई ने किया।

रिपोर्ट- अशोक यादव एडवोकेट

Advertisement