कोरोना से निपटने के लिए द रिपोर्टर्स टुडे की जनता से सीधी अपील

36

इनपुट – सौरभ शुक्ला

कोरोना जैसी घातक बीमारी से निपटने के लिए देश के प्रधानमंत्री के द्वारा लिए गए 21 दिन लॉक डाउन के फैसले को 5 दिन बीत गए हैं। बाकी दिन भी कैसे बीत जाएंगे आपको पता ही नही चलेगा। घबराएं नही धैर्य बनाये रखें इसी में सबकी भलाई है ।

परेशान न हो बस सरकार द्वारा दिये गए आदेशो और निर्देशो का पालन स्वयं भी करें और दुसरो भी ऐसा करने की सलाह दें। यह 21 दिन का लॉक डाउन देश के लिए सजीवन बूटी की तरह कारगर होगा। जिससे हम और हमारा देश सुरक्षित रहेगा। सोशल डिस्टेंस ही इस बीमारी को भगाने का कारगर उपाय है। अमेरिका, इटली, स्पेन यहाँतक कि चीन ने कोरोना को हराने के लिए देर सबेर यही फार्मूला अपनाया है।

ग्राम प्रधान और पंचायत मित्र अपनी सहभागिता निभाएं


21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा के बाद एकदम से एक तबका जो दूसरे प्रान्त में रहकर अपना और परिवार का पेट पाल रहा था बेशक उसके सामने बहुत ही गंभीर संकट खड़ा हो गया है। क्योंकि लॉक डाउन के बाद सभी उद्योग धंधे बन्द हो गए हैं। ऐसे में लोगो ने पैदल अपने घरों को पलायन कर दिया और सरकार की घोषणा के बाद लोगो मे जल्दी से जल्दी घर पहुंचने की होड़ मची हुई है। जिससे कि लोग संक्रमण का खतरा भी भूल बैठे और एक साथ बस ट्रक या अन्य साधनों में बेतरतीब भरकर अपने घरों की ओर चल पड़े हैं। ऐसे में शहरी क्षेत्र में वार्ड मेम्बर और ग्रामीण क्षेत्रो में ग्राम प्रधान और पंचायत मित्रो के साथ साथ संभ्रांत व्यक्तियों से भी रिपोर्टर्स टुडे निवेदन करता है कि दूसरे प्रान्त से आ रहे लोगो को अभी अपने घर न जाने दें बल्कि प्राइमरी पाठशाला, पंचायत घर, बारात घर और निजी विद्यालयो में इन लोगो ठहरने की व्यवस्था करवाकर 14 दिन कोरनटाइन करवाएं। पलायन करके आ रहे लोगो से भी अपील है कि वह सभी का सहयोग करें। क्योंकि इस घातक बीमारी के लक्षण सामने आने में 1 सप्ताह से अधिक का समय लगता है ।

कोरोना हारेगा भारत जीतेगा

निश्चित ही लॉक डाउन का पालन करना थोड़ा सा मुश्किल लग रहा है लेकिन दृढ़ निश्चय कीजिये कि लॉक डाउन का स्वयं भी पालन करेंगे और दूसरों को भी करवाएंगे । सरकार का सहयोग करेंगे। किसी भी तरह की दिक्कत होने पर दूरभाष के द्वारा शासन प्रशासन को सूचना दें मदद आपके द्वार पर खड़ी मिलेगी। जब तक बहुत जरुरी न हो घरों से न निकलें। हम सबका यह संकल्प ही इस लड़ाई में हमारी जीत निश्चित करवाएगा। तो आईये रिपोर्ट्स टुडे के साथ हम सब संकल्प करें कि कोरोना को हराना है। सरकार के प्रयास और हमारे सहयोग से ही कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा ।

Advertisement