क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद निराशाजनक है यह खबर

137

न्यूजडेस्क – चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया मे महामारी के रूप में तबाही मचा रहा है, भारत मे भी कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, ऐसे में सरकार की तरफ से बिना आवश्यक कार्य के लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों व एयरपोर्ट आदि पर न जाने की सलाह दी गयी है, साथ ही सरकार की तरफ भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ में 15 मार्च को होने वाले मैच को बिना दर्शकों के कराने का निर्णय लिया गया है।

सीरीज का पहला मैच हुआ रद्द

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों की सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं, धर्मशाला में जो पहला मैच खेला जाना था, वह बारिश के कारण रद हो गया, वहीं अब दूसरा मैच लखनऊ में खेला तो जाएगा मगर उस मैच में दर्शक मौजूद नही होंगे, क्रिकेट प्रशंषको के लिए यह खबर निराश कर देने वाली है। तीन वन डे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है।

दो मैचों की सीरीज

पहला मैच रद हो जाने के बाद अब यह सीरीज मात्र दो एकदिवसीय मुकाबलो की रह गयी है। तीसरा मैच कोलकाता में 18 मार्च को होगा, इस तरह से इस सीरीज के कम से कम दो मैच दर्शक स्‍टेडियम में बैठकर नहीं देख पाएंगे, तीसरे मैच में दर्शकों की मौजूदगी का फैसला अभी नहीं लिया गया है।

आईपीएल पर भी संशय

सभी देशों में कहर बरपा रहा कोरोना अब आगामी क्रिकेट के सीजन में भी बाधा डालने के लिए तैयार होकर खड़ा हो गया है।

सूत्रों के मुताबिक आईपीएल बंद दरवाजों के बीच होने की बात कही जा रही है, इससे पहले बीसीसीआई सूत्रों ने कहा था कि कोविड-19 के खतरे के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाकी बचे दो मैच खाली स्टेडियम में खेले जाने की संभावना है, लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम के डायरेक्‍टर उदय सिन्‍हा ने इस बात की पुष्‍टि करते हुए बताया कि लखनऊ में मैच बिना दर्शकों के होगा। साथ ही यह भी बताया गया है कि जो दर्शक इस मैच की टिकट खरीद चुके हैं, उनका पैसा वापस कर दिया जाएगा।

Advertisement