क्षेत्रवासियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति सजग शिवगढ़ पुलिस

194
IMG-20200329-WA0580

रायबरेली। कोरोना वायरस (कोविड-19) को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में लागू किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन की अवधि  में लोग अनावश्यक काम से अपने घरों से बाहर न निकले और घरों के अंदर ही रहकर कोरोना के विरुद्ध जंग लड़े जिसके लिए शासन-प्रशासन द्वारा लोगों से लगातार अपील की जा रही है। यही नही किसी भी प्रकार की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं जिन पर किसी भी समय बात की जा सकती हैं। लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े जिसके लिए शासन प्रशासन पूरी तरह सजग है।

किंतु देश में लॉकडाउन के बाद बाहर शहरों में प्राइवेट नौकरी एवं मजदूरी कर रहे लोगों को काम न मिलने के कारण लोग जैसे-तैसे पैदल अथवा साधनों में भूसे की तरह भरकर अपने घरों के लिए पलायन कर रहे हैं। रायबरेली में महराजगंज उप जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह, महराजगंज क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी व शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह की अपील पर शिवगढ़ क्षेत्र में बगैर किसी सख्ती के लोग शासन प्रशासन का सहयोग करते हुए लॉगडाउन का पालन कर रहे हैं। शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह के नेतृत्व में शिवगढ़ पुलिस लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह से सजग है।IMG-20200329-WA0582

लोगों को आवश्यक वस्तुओं की कमी ना महसूस हो जिसके लिए प्रशासन ने सब्जी, किराना स्टोर, मेडिकल स्टोर,दूध डेयरी के सामने एक-एक मीटर की दूरी पर गोले बनवा दिए हैं। जिनमें खड़े होकर लोग सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करते हैं। सबसे बड़ी बात है कि शिवगढ़ पुलिस की अपील और सतर्कता के चलते लोग लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने घरों में रहकर कोरोना के विरुद्ध लड़ी जा रही जंग में शासन प्रशासन का भरपूर सहयोग कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से लोगों से अपील करने की जिम्मेदारी शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह द्वारा स्वयं निभाई जा रही है जो प्रतिदिन समूचे शिवगढ़ क्षेत्र का भ्रमण करते हुए माइक से एलाउंसमेंट करके लोगों से घरों के अंदर रहने की अपील करते रहते हैं। मानवता के लिए मिसाल बनी शिवगढ़ पुलिस की हर ओर सराहना हो रही है। शहरों से घरों के लिए पलायन कर रहे लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति शिवगढ़ पुलिस पूरी तरह सजग है। बाहर से आए लोगों को शिवगढ़ पुलिस सजग करने के साथ ही उन्हें स्वास्थ्य परीक्षण के लिए उन्हें अस्पताल भेज रही है। किसी भी प्रकार के संक्रमण की स्थित में शहरों से आए लोगों के घर और परिवार वाले संक्रमित ना हो जिसके लिए उन्हें 14 दिन तक घर परिवार और समाज से सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखने की अपील की जा रही है।

Advertisement