गूढ़ा प्रधान रामहेत रावत ने दिखाई दरियादिली

136
IMG-20200329-WA0464

● गांव को सेनेटाइज कराने के बाद की जनता किचन की शुरुआत

● लॉकडाउन की अवधि में नहीं होगी आवश्यक वस्तुओं की कमी : सीओ राघवेंद्र चतुर्वेदी

● शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह अलाउंस मेंट कर लगातार  कर रहे लोगों को जागरूक

रायबरेली। वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रामीणों को बचाने के लिए शिवगढ़ क्षेत्र के गूढ़ा प्रधान रामहेत रावत ने गूढ़ा ग्राम पंचायत को सेनेटाइज कराने के बाद एक बार फिर दरियादिली दिखाई है। सैकड़ों किलोमीटर से पैदल एवं वाहनों से घरों के लिए पलायन कर रहे लोगों के लिए जनता किचन खोलकर पेश की मानवता की सच्ची मिसाल पेश की है।

जनता किचन की शुरुआत महराजगंज क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी व शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने घरों के लिए पलायन कर रहे लोगों को लंच पैकेट और पानी की बोतलें बांटकर की। शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने घरों के लिए पलायन कर रहे लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए सभी लोग 14 दिनों तक घरों के अंदर एकांत में रहे। जिससे किसी प्रकार के संक्रमण की स्थिति पाए जाने पर घर परिवार और समाज का कोई दूसरा व्यक्ति संक्रमित ना हो।

महराजगंज क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि शासन के निर्देश एवं जिलाधिकारी के आदेश पर हम लोग लगातार लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि लोग अपने घरों में रहे। अनावश्यक काम से घरों के बाहर बिल्कुल न निकले। जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनकी जांच के लिए गांवों में मेडिकल टीम भेजी जा रही है, साथ ही उन पर लगातार नजर रखी जा रही है। लोगों को अधिक से अधिक सुरक्षा प्रदान की जाए तथा उनके अंदर किसी प्रकार का भ्रम ना हो जिसके लिए शासन प्रशासन पूरी तरह सजग है। श्री चतुर्वेदी ने बताया कि आवश्यक खाद्य सामग्री एवं फल,दूध,सब्जी की दुकानें समय-समय पर खुलती रहेंगी।IMG-20200329-WA0580

वहीं आवश्यक वस्तुओं की कमी ना होने पाए इसलिए उनकी आपूर्ति के लिए दुकानदारों के पास बनाए जा रहे हैं। गूढ़ा प्रधान रामहेत रावत ने जनता किचन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण सहयोग करने वाले क्षेत्र पंचायत सदस्य अंकित वर्मा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य के केतार पासी, लेखपाल रामकिशोर, पवन वर्मा, राजकुमार वर्मा ,सोनल वर्मा, रिंकू वर्मा, राजू हॉस्टेड़, जंग बहादुर, नौशाद अली, दीनबंधु, विवेक वर्मा, शिवम पटेल सहित लोगो का आभार प्रकट किया।

Advertisement