घर के कमरे में मिला युवक युवती का शव

146
कौशाम्बी । चरवा थाना क्षेत्र के सैय्यद सरावा गाव में शनिवार की सुबह एक कमरे में युवक युवती की लाश मिली है । युवती को धारदार हथियार से शरीर के कई हिस्सों में जख्म पहुँचा कर मौत के घाट उतारा गया था , जबकि युवक की लाश फाँसी के फंदे पर लटकती मिली है । स्थानीय लोगो की सूचना पर स्थानीय पुलिस व अफसरों ने मौके का मुआयना किया । युवक युवती की हत्या की गई या फिर युवक ने ही युवती की हत्या कर खुदकुसी की है । इन्ही अनसुलझे सवालो के बीच घटना के सही कारणों का पता लगाने को फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पड़ताल शुरू कर चुकी है । फिलहाल चरवा पुलिस ने दोनों लाशो को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है । 
 
सैय्यद सरावा गाव में रहने वाले वीरेंद्र दर्ज़ी का काम करते है । शुक्रवार को पूरा परिवार रिस्तेदार के यह एक शादी समारोह में शामिल होने गया था । सुबह 9 बजे जब परिवार के लोग घर पहुचे । दरवाजा खुलते ही घर के अंदर का नज़ारा देख सभी की आंखे फटी की फटी रह गई । सामने बेटी ज्योति 20 वर्ष की लाश खून से सनी पड़ी थी । घर के अंदर एक अन्य लाश युवक की फांसी के फंदे पर लटक रही थी । चीख पुकार सुन आसपास के लोग घर के पास जुट गए । पुलिस को सूचना दी गई । मौके पर पहुची चरवा पुलिस ने घटना स्थल के क्राइम सीन को सीज़ कर बड़े पुलिस अधिकारियों को सूचना दी । सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति जैसा माहौल रहा । पुलिस अधिकारी मौके पर दल बल व फॉरेंसिंक टीम के साथ पहुँचे । घटना स्थल से मिली प्रारंभिक जांच में पुलिस अधिकारी ठीक ठीक किसी नतीजे पर नही पहुच सके । फिलहाल लाशो में युवती की लाश की पहचान पुलिस ने गृह स्वामी वीरेंद्र की बेटी ज्योति के रूप में कई है, जबकि युवक की पहचान अभी तक नही हों सकी है ।
 
पुलिस अधीक्षक अभिनंदन बताया है कि क्राइम सीन देखने से अब तक जो तथ्य सामने आए है उनमें युवती के शरीर पर मिले जख्म हत्या की तरफ इशारा करते है, जबकि युवक की लाश फंदे पर लटकी हुई मिली है । जिसका आत्महत्या किया जाना प्रतीत होता है । फिलहाल युवक की लाश की शिनाख्त नही हो सकी है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना के बारे में स्पष्ट बताया जा सकेगा ।
 
हत्या आत्महत्या के बीच ऑनर किलिंग की भी लोग करते रहे चर्चा
 
गाव में वीरेंद्र की बेटी ज्योति व अज्ञात युवक की लाश बेटी के कमरे में मिलना के सवाल खड़े कर रही है । पुलिस भले ही इस मामले की प्राइमरी तहकीत में मामला प्रेम संबंध का बता रही है, लेकिन गाव में लोग ऑनर किलिंग जैसी जघन्य वारदात की तरफ इशारा कर रहे है । एसपी अभिनंदन ने परिवार के लोगो बातचीत के दौरान कुछ ऐसे ही तीखे सवाल किए है । अफसर के इस सवाल पर गाव के लोगो मे ऑनर किलिंग की चर्चा तेज़ी से होती रही । 
 
लाशो की पीएम रिपोर्ट खोलेगी मौत की सच्चाई
 
सैय्यद सरावा गाव में एक कमरे मे मिली लाशो की मौत की असली वजह पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से ही खुलकर सामने आएगा । पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने बेहद सावधानी से घटना स्थल से साक्ष्य जुटा लिया है । पुलिस ने लाशो का पंचायतनामा भर पोस्टमार्टम के।लिए भेजा है । मौत के सवालों में उलझी पुलिस पीएम रिपोर्ट आने तक वेट एंड वाच की हालत में है । 
Advertisement