चिकित्सा सुविधाओं की हकीकत परखने अस्पताल पहुचे डीएम को नही मिली दवाएं

23

चित्रकूट। जिला अस्पताल में कोरोना का इलाज करने के लिए की गई तैयारी की पोल डीएम के सामने खुल गई। बुधवार की दोपहर जिलाधिकारी शेषमणि पांडे तथा मुख्य विकास अधिकारी डॉ महेंद्र कुमार कोरोना वायरस से बचाव रोकथाम एवं उपचार की वास्तविकता परखने जिला अस्पताल पहुँचे ।

जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड पोषण पुनर्वास केंद्र बाह्य रोगी विभाग दंत चिकित्सा कक्ष सीएमएस कार्यालय दवा वितरण कक्ष डॉक्टरों के कक्ष प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र सहित विभिन्न वार्डो का निरीक्षण किया। डीएम ने सीएमएस से दवाओं की उपलब्धता आदि की जानकारी की । कुछ दवाएं ना उपलब्ध होने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए ने सीएमओ डॉ विनोद कुमार को निर्देश दिए की जो दवाएं नहीं है उन्हें जनपद स्तर पर खरीदकर आकर व्यवस्था कराएं । ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ आर के गुप्ता को निर्देश दिए जिला अस्पताल की साफ सफाई अच्छी प्रकार से रहे इसका विशेष ध्यान दें कहीं पर कोई कूड़ा करकट नहीं रहना चाहिए तथा डॉक्टरों के पास जो मरीजों की भीड़ है उसमें टोकन सिस्टम लागू किया जाए।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल में 8 वेडो की व्यवस्था आइसोलेशन वार्ड मेंकी गई है सभी दवाएं उपलब्ध है हमारे जनपद में अभी तक कोई समस्या नहीं है उन्होंने कहा कि बाहर से जो लोग आ जा रहे हैं उनकी लगातार जांच कराई जा रही है आज से राम घाट पर गंगा आरती को भी 31 मार्च 2020 तक के लिए बंद कर दिया गया है इसके अलावा आगे आने वाली अमावस्या मेला पर मैं सभी श्रद्धालुओं से अपील कर रहा हूं कि कम से कम लोग यहां आए बाकी भीड़ ना हो भगवान कामतानाथ जी की आराधना सभी श्रद्धालु अपने घरों से करें होटलों लाजो आदि पर भी निगरानी लगातार जारी है । उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से कहा कि सभी चिकित्सकों को मास्क तथा सैनेटाइजर उपलब्ध कराएं।

Advertisement