चित्रकूट कें बाबा बने जालसाज

366

‘दान के नाम पर झोल’ खुद ही बदल दिया नम्बर

– ऐंचवारा के उघारी बाबा पर लगाया जमीन का नम्बर बदलने का आरोप

चित्रकूट। यूपीए सरकार में सोना खुदवाने के नाम पर महीनों शासन को परेशान करने वाले शोभन सरकार के चेले उघारी बाबा ने मानिकपुर तहसील के ऐचवारा गांव में जमीन दान लेने के नाम पर बड़ा झोल कर दिया है। बाबा ने दान की जमीनों पर हेराफेरी कर भूमि का नम्बर ही बदल दिया। पीड़ित ने एसपी को जरिए रजिस्ट्री मामला दर्ज कराने के लिए गुहार लगाई है।

मानिकपुर तहसील के ऐंचवारा गांव के मिठाईलाल उर्फ गिरजाशरण ने एसपी को भेजे प़़त्र में बताया कि फतेहपुर जपनद के शोभन सरकार के यहां पर गांव के कुछ लोगों का आना जाना था। वहां की कृपा से एक घर में बेटा पैदा हो गया। गांव के व्यक्ति ने उन्हें कुछ जमीन दान कर दी। जमीन मिलने के बाद बाबा जी ने अपने चेले उघारी बाबा को यहां का दायित्व दिया। उघारी बाबा ने यहां पर पुराने मंदिर का जीर्णोधार कराया और आसपास की जमीनों को भी खरीदने का काम किया। इस दौरान उनकी जमीन से मुख्य रोड जाने के लिए बाबा ने जमीन का एक टुकड़ा मांगा तो उन्होंने सहर्ष दान देने की बात कही। जमीन का टुकड़ा खसरा नम्बर 1028 का था।

उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिनों पहले जब वह अपने अन्य जमीनों के खसरे निकलवाने गए तो पाया कि बाबा ने 1028 की जगह 1128 को कूट रचित कर लिख लिया है। हैरत की बात यह रही कि जहां पत्रावली में कुछ स्थानों पर 1028 की जगह 1128 किया गया है, वहीं कुछ स्थानों पर यह छूट गया है। उन्होंने कहा कि अगर जमीन पर बदलाव किया जाता है तो वह रजिस्ट्रार से अनुमति लेकर किया जाता है, पर ऐसा कुछ नही किया गया है।

उन्होंने एसपी को पत्र भेजकर बाबा पर जालसाजी, मानसिक उत्पीडन, अमानत में खयानत आदि धाराओं में मामला लिखकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। इस मामले को लेकर जब उघारी बाबा से बात की गई तो उन्होंने बात करने से इंकार कर दिया।

Advertisement