गांधी जयंती पर डीएम ने बांटे टैबलेट व हेडफोन

11

चित्रकूट: जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द ने गांधी जयंती के अवसर पर कलेक्ट्रेट सभागार में वाई जू द्वारा चयनित छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरण किया गया।

जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं से कहा कि आज महात्मा गांधी जी एवं शास्त्री जी की जयंती के शुभ अवसर पर वाई जू की तरफ से सीएसआर फंड के द्वारा टैबलेट व हेडफोन उपलब्ध कराए गए हैं आप लोग इंजीनियर व मेडिकल की तैयारी कर रहे हैं इससे ऑनलाइन तैयारी आप लोग कर सकते हैं मैं सभी छात्र छात्राओं को आगामी इंजीनियर व मेडिकल की परीक्षा होने जा रही है को शुभकामनाएं देता हूं कि आप लोग अच्छी मेहनत करके चित्रकूट जिले का मान बढ़ाएं। तथा आगे बढ़कर प्रदेश व देश में सेवा करें।

जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम ने बताया कि वाई जू द्वारा आयोजित निःशुल्क मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा का आयोजन 27 दिसंबर 2021 को कराया गया था जिसमें जनपद के राजकीय विद्यालयों से कक्षा 10 एवं 11 के इंजीनियर के लिए 110 तथा मेडिकल परीक्षा के लिए 110 कुल 220 विद्यार्थी पंजीकृत हुए, जिसमें 167 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए जिसमें 25 छात्र छात्राएं इंजीनियरिंग हेतु एवं 9 छात्र-छात्राएं मेडिकल हेतु कुल 34 छात्र-छात्राएं निःशुल्क कोचिंग हेतु चयनित किए गए हैं।

इस अवसर पर आकाश वाई जू कि सुश्री आरती भगत ने बताया कि नीति आयोग वाई जू के द्वारा करंट प्रोग्राम के द्वारा 34 बच्चों को टेबलेट वितरण किया जा रहा है।

जिसमें यूपी बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड के बच्चे हैं जो चित्रकूट के निवासी हैं आकांक्षी जनपदों में से एक चित्रकूट जनपद को ही नीति आयोग द्वारा जेई और नीट कोचिंग हेतु निःशुल्क कोचिंग के लिए चयनित किया गया है उसी के क्रम में यह है आज टेबलेट और हेडफोन छात्र छात्राओं को आपके नेतृत्व में दिया जा रहा है जिसके लिए आकाश वाई जू आपका आभार व्यक्त करता है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व कुंवर बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक वंदिता श्रीवास्तव, अपर उपजिलाधिकारी राजबहादुर सहित संबंधित अधिकारी एवं छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

रिपोर्ट : पुष्पराज कश्यप

Click