जांच में परीक्षा केंद्र में नकल के मिले सबूत, गणित के पेपर में दिखी सख्ती

32

कौशांबी : मदसा बोर्ड की परीक्षाओं के दौरान किताबों से नकल करते हुए एक वीडियो बुधवार को वायरल हुआ था। यह वीडियो अधिकारियों की प्राथमिक जांच में मदरसा अरबिया मदीनतुल उलूम चूहापीरन सौरई बुजुर्ग का निकला।

बुधवार के अंक में प्रकाशित खबर मदरसा बोर्ड की परीक्षा में नकल का वीडियो वायरल का असर देखने को मिला। पूरे दिन जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी मदरसे में बैठी रही। उन्होंने परीक्षा समाप्त कराने के बाद ही मदरसा छोड़ा। इसके साथ ही कहा कि अभी पूरे मामले की जांच चल रही है। जांच के बाद ही कार्रवाई होगी।

        मदरसा बोर्ड की सेकेंडरी अरबी, फारसी की परीक्षा गुरुवार को समाप्त हो गई। यह परीक्षा 25 फरवरी से चल रही थी। बुधवार को हिंदी के पेपर के दौरान किताबों से नकल कर प्रश्नों को हल करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो को मदरसा अरबिया मदीनतुल उलूम चूहापीरन सौरई बुजुर्ग का बताया जा रहा था। जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी ने वीडियो यहां के होने की पुष्टि करते हुए आज गणित की परीक्षा के दौरान वहां पूरा समय दिया। वह पेपर शुरू होते ही मदरसा पहुंच गईं। सुबह आठ बजे से 11 बजे तक का समय मदरसे में बिताया।

जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता मण्डाल ने बताया कि वीडियो को लेकर अभी जांच चल रही है। प्रथम दृष्टया वीडियो मदरसा अरबिया मदीनतुल उलूम चूहापीरन का प्रतीत हो रहा है। जांच के बाद ही कोई कार्रवाई होगी।

Advertisement