तीन हजार रिश्वत लेते एसडीएम का पेशकार गिरफ्तार

4

रायबरेली। पैसे लेकर बड़े बड़े कारनामो के लिए चर्चित सदर तहसील में शनिवार को भ्रष्टाचार का एक मामला उजागर हुआ।एसडीएम सदर के पेशकार को एंटीकरप्शन टीम ने मुकदमे को खत्म करने के लिये तीन हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर ने बताया कि बछरावां क्षेत्र के चक इसिया गांव निवासी गया प्रसाद पुत्र गुरचरण ने बीती 8 अगस्त को भ्रष्टाचार निवारण मुख्यालय पहुंचकर एसडीएम सदर के पेशकार अमित कुमार मौर्य के खिलाफ शिकायत की थी उसका जमीनी विवाद हुआ था जिसमें सदर कोतवाली के राजघाट चौकी इंचार्ज ने शांति भंग के मामले में पाबंद किया था। जिसकी पेशी सदर तहसील में चल रही थी।

मामले को खत्म करने के लिए उसने एसडीएम के पेशकार से कहीं जिसके बाद पेशकार ने मामले को खत्म करने के लिए रिश्वत की मांग की। मामला तीन हजार रुपये में तय हो गया। शनिवार को उसकी पेशी थी और उसने एसडीएम कार्यालय पहुंच पेशकार को तीन हजार रुपये दिए रिश्वत लेते ही एंटी करप्शन टीम के लोगों ने पेशकार को गिरफ्तार कर लिया।

टीम के इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार किए गए पेशकार को मिल एरिया पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है आगे की कार्रवाई की जा रही हैं।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Advertisement