दिव्यांग संग मारपीट और धमकी देने की थाने पर तहरीर

13

वाराणसी: मिर्जामुराद, दिव्यांग युवक के साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने के मामले में दिव्यांग की तहरीर पर मिर्जामुराद पुलिस ने जाँच शुरू कर दिया है।

राजातालाब क्षेत्र के कचनार गांव निवासी सामाजिक कार्यकर्ता दिव्यांग युवक राजकुमार गुप्ता ने मिर्जामुराद पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह दिव्यांग है। उसके गाँव के जगदीश केशरी वह आए दिन उसे गाली-गलौज देकर प्रताड़ित करता है। आरोप लगाया कि वह सोमवार की रात साढ़े नौ बजे मिर्जामुराद क्षेत्र के भिखारीपुर गाँव स्थित एक फास्टफूड की दुकान से पत्नी के जन्मदिन मनाने के लिए खाद्य सामग्री लेकर घर जा रहा था आरोपी ने रास्ते में रोककर मारपीट कर कान की सुनने की मशीन नोचने के साथ ही 15 सौ रुपये छीन लिया शोर मचाने पर आसपास के लोगों के ललकारने पर आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया।

इसके बाद वह मंगलवार सुबह अपना उपचार कराकर थाने पर तहरीर दिया आरोप लगाया कि आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का है उसके साथ मारपीट कर असके और उसकी पत्नी का फ़ोटो एडिटेड कर पहले की तरह फिर वायरल कर देगा जिससे पीड़ित दम्पति की सामाजिक छवि धूमिल करने के साथ ही अब वह जान से मारने की धमकी भी दे रहा हैं। दिव्यांग युवक की तहरीर पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दिया है।

रिपोर्ट – राजकुमार गुप्ता

Click