मूसलाधार बारिश किसानों के लिए मुसीबत बनी

32

सरीला, हमीरपुर। दो दिन से हो रही मूसलाधार बरसात किसानों के लिए मुसीबत बनी है सरीला ब्लॉक के न्यूली बाँसा गांव में बरसात से भारी तबाही का मंजर देखने को मिला जिसमे मजदूर व्यक्ति राहुल पुत्र स्व जगमोहन विश्वकर्मा का मकान रात में गिर गया।

जिसमे सो रहे राहुल व उसकी मां रामरती दोनो लोग उसी में दब गए लोगों को सूचना होने पर कड़ी मशक्कत से बाहर निकाला । पीड़ित का खान पान का सामान सहित पूरी ग्रहस्थी का सामान दब गया है।

मजे की बात तो यह है कि मजदूर आदमी को अभी तक प्रधान मंत्री आवास योजना का लाभ तक नही मिला लेकिन ग्राम प्रधान के गुर्गे और चाहते लोगो को आवास मिल रहे है । बता दें

कि अभी तक मजदूर को सोचालय भी नही मिला है । आखिर कौन सुनेगा इनकी फरियाद। अब देखने वाली बात यह है कि इनके खाने और रहने का प्रबंध कौन करेगा य लेखपाल खाना पूर्ति मात्र करके अपना पल्ला झाड़ लेगा। ऐसे व्यक्तियों को सरकार द्वारा कोई लाभ नहीं मिल पाना स्थानीय प्रशासन पर प्रश्नचिन्ह लगाता है।

वही इस घटना से नमात्र चोटे आई है । लेकिन एक बड़ा हादसा होने से टला है। राहुल पुत्र स्व जगमोहन प्रतिदिन मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता है।

रहने का आशियाना तो कुदरत ने छीन लिया लेकिन अब देखना यह है कि सरकार रहने और खाने के क्या प्रबन्द करती है। जबकि पीड़ित जिसमे 2 बेटे राहुल, हरिश्चंद्र एक लड़की सोमवती व मां है। रिपोर्ट- एमडी प्रजापति

Click