दो माह बाद तहसील समाधान दिवस का आयोजन

22

80 में महज एक शिकायत का हो सका निस्तारण।

लालगंज (रायबरेली) , तहसील सभागार में शनिवार को करीब दो माह बाद एसडीएम की अध्यक्षता में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान कुल 80 शिकायतें पंजीकृत की गई। जिनमें महज राजस्व की एक शिकायत का ही निस्तारण हो सका। एसडीएम नवदीप शुक्ला की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में बैसवारा अधिवक्ता एसोसिएशन की ओर से तहसील परिसर में पेयजल की समस्या के निस्तारण की मांग की गई। तहसील परिसर में शासन की ओर से तीन वर्ष पहले वाटर कूलर प्लांट की स्थापना की गई थी।

अब मरम्मत के अभाव में खराब पड़ा है। जिससे लोगों के लिए पेयजल का संकट उत्पन्न हो गया है। कोरिहरा गांव निवासी विनोद, हेमराज, राकेश, वीरेंद्र, धीरेंद्र, राजेंद्र, यदुनंदन, अजीत, अंकित आदि ने संयुक्त रूप से प्रार्थना पत्र देकर नाली निकास की समस्या दूर कराए जाने की मांग की। कहा कि नाली पर कुछ लोगों ने मिट्टी डालकर अतिक्रमण कर लिया है। जिससे लोगों के घरों से निकलने वाला पानी के निकास का समुचित प्रबंध नहीं हो पा रहा है। आरोपी मारपीट करने पर आमादा है।

पूरे राणा मजरे उतरागौरी गांव निवासियों ने संयुक्त रूप से प्रार्थना पत्र देकर गांव के बिजली लाइन की मरम्मत कराया जाने की मांग की। कहा कि गांव के ट्रांसफार्मर के पास जर्जर केबल तार अक्सर टूट कर गिर जाते हैं। जिससे विद्युत आपूर्ति बाधित होती है और लोगों के सामने समस्या खड़ी हो जाती है। आचार संहिता के कारण करीब पांच तहसील समाधान दिवस स्थगित रहे। दो माह बाद आयोजित समाधान दिवस में बड़ी संख्या में फरियादी उमड़े। इस मौके पर इंस्पेक्टर विनय कुमार तिवारी, एसडीओ सूर्य प्रताप सिंह, बीडीओ डॉ. अंजू रानी वर्मा, डॉ. सपना अवस्थी सहित अन्य विभागों के अवसर मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप कुमार फिजा

Click