नकली सेनेटाइजर फैक्ट्री का खुलासा

60
WhatsApp Image 2020-03-20 at 19.32.32
मौके पर जाँच करते अधिकारीगण
कौशाम्बी | सैनी कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को सिराथू कसबे में अवैध रूप से सेनेटाइजर बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। ड्रग इंस्पेक्टर, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, एसडीएम व स्थानीय पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में सेनीटाइजर बनाने की सामग्राी व सेनेटाइजर बरामद किया है। जाॅच में खुलासा हुआ है कि मेडिकल स्टोर के लाइसंेस पर सेनेटाइजर बनाने का गोरखधंधा चल रहा था। मौके से कई लाख रूपये के केमिकल बरामद कर एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।
 
मिली जानकारी के अनुसार ड्रग इंस्पेक्टर राहुल कुमार को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि सैनी कोतवाली के सिराथू नगर पंचायत के वार्ड नम्बर 10 बनपुकरा गांव में अवैध तरीके से सेनेटाइजर का काम पिछले काफी समय से चलता रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए इन दिनों सेनेटाइजर की मांग बाजार मे अधिक है। सिराथू कस्बें के बनपुकरा गांव में भी सेनीटाइजर बना कर मौके का फायदा फर्जी तरीके से बनाने से बेचा जा रहा है। पुलिस और प्रषासन की संयुक्त टीम ने कार्यवाही करते हुए बनपुकरा गांव स्थित मेडिकल स्टोर में छापा मारकर वहाॅ बन रहे सेनेटाइजर की सामाग्रियां बरामद किया है। कई छोटे बड़े ड्रम में कई लाख रूपये कीमत के सेनेटाइजर बनाने के कोई कागजात अधिकारियों की टीम को नही दिखा सका। जिसके बाद हेमचन्द्र नाम के युवक को हिरासत में ले लिया गया है। जाॅच में यह पता चला है कि मेडिकल स्टोर के नाम पर लाइसेंस लेने के बाद सेनीटाइजर बनाने का गोरखधंधा किया जा रहा था। एसडीएम सिराथू राजेष कुमार सिंह, सीओ सिराथू रामवीर सिंह की मौजूदगी में सेनीटाइजर बनाने वाली फर्जी कंपीन को सीज कर दिया गया है। 
 
 
ड्रग इंस्पेक्टर राहुल कुमार के मुताबिक एसडीएम सिराथू के निर्देश अनुसार गुप्त सूचना पर मौके पर हम लोग पहुंचे | यहाँ बड़े पैमाने पर सेनेटाइजर मिला है | इस स्थान को सीज़ करने व् जब्त करने की कार्यवाही की जा रही है | 
Advertisement