नगदी सहित हजारों का माल पार कर दिया

16

महराजगंज रायबरेली , मंगलवार की रात कस्बे में हुई चोरी की घटना को कोतवाली पुलिस सुलझा ही रही थी कि बुधवार रात चोरों ने कस्बे के दो अन्य घरों को निशाना बनाते हुए नगदी सहित हजारों का माल पार कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस छानबीन कर रही है। क्षेत्र में चोरी की घटना लगातार बढ़ती चली जा रही है। एक सप्ताह में चार घरों में चोरी होने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। वही लोग अब दिन में सोकर रात में जगाने को मजबूर है। बीती मंगलवार की रात कस्बे में हुई चोरी की घटना को कोतवाली पुलिस सुलझा ही रही थी तभी बुधवार की रात चोरों ने कस्बे के पूरे मुडू मजरे अतरेहता निवासी देशराज पुत्र संतू के घर से चोरों ने बीस हजार नगद पार कर दिया।

वही दूसरी घटना चंदापुर रोड स्थित मौर्या बाग के पास स्थित भगवानदीन पुत्र रामदास के घर की है जहां चोरों ने दूसरे कमरे में रखा नगदी सहित मोबाइल,पायल व सोने को कील उठा ले गए। सुबह उठे परिजनों ने देखा तो होश उड़ गए। मौके की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस छानबीन में जुट गई है। हालांकि एक सप्ताह में चार चोरियो से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। कोतवाल बालेंदु गौतम ने बताया कि जल्द ही हो रही चोरियो का खुलासा किया जाएगा।

एक सप्ताह में हुई ताबड़तोड़ चोरियों पर पुलिस की लचर छानबीन से आक्रोशित व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने सीओ यादुवेंद्र बहादुर पाल कों ज्ञापन सौंपा। दिए गए ज्ञापन में व्यापार मंडल अध्यक्ष रिंकू जायसवाल ने बताया की यदि तीन दिन के अंदर सभी चोरियों का खुलासा नहीं होता हैं तो कस्बे के व्यापारियों द्वारा अपना व्यापार बंद कर जनांदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। जिसकी नैतिक जिम्मेदारी उच्चाधिकारियों की होगी। ज्ञापन के दौरान चोरों से पीड़ित व्यापारियों में दुर्गेश यज्ञसैनी, देशराज, नगर विकास मंच के महामंत्री संदीप वैश्य, शिवप्रकाश मोदनवाल सहित अन्य व्यापारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- अशोक यादव एडवोकेट

Click