नीति आयोग के सूचकांकों की बैठक में डीएम ने कसे अधीनस्थों के पेच

13

चित्रकूट। जिलाधिकारी श्री शेषमणि पांडे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में नीति आयोग के सूचकांकों के संबंध में समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य शिक्षा कृषि उद्यान पशुपालन बाल विकास मनरेगा के कार्यों लघु सिंचाई कौशल विकास योजना दूरभाष आदि विभिन्न विभागों की बिंदुवार समीक्षा की गई उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि जिन जिन बिंदुओं पर प्रगति कम है उस में लगकर प्रगति बढ़ाएं ताकि जनपद की रैंकिंग अच्छी रहे मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि स्वास्थ्य विभाग की जो भी योजनाएं संचालित है उन पर विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है कहा कि मुझे जनपद में प्रत्येक विभाग की संचालित योजनाओं का कार्य धरातल पर चाहिए इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही छम्य नही होगी। उन्होंने यह भी कहा कि जेंडर रेशियो को बढ़ाने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना में जो पिंक कार्ड योजना लागू किया है उसे इसमें जोड़ा जाए ताकि प्रगति बढ़ सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डॉ महेंद्र कुमार मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार अधीक्षक जिला चिकित्सालय डॉ आर के गुप्ता मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर के पी यादव जिला उद्यान अधिकारी रमेश चंद्र पाठक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रकाश सिंह जिला कृषि अधिकारी बसंत कुमार दुबे सहित संबंधित अधिकारी तथा पिरामल संस्था के लोग मौजूद रहे।

संदीप रिछारिया

Advertisement