पत्नी से तंग पति ने तालाब में कूदकर दी जान

11

अयोध्या। मिल्कीपुर क्षेत्र के कहुआ गांव में पति-पत्नी के विवाद के चलते 38 वर्षीय पति बिंदु पांडे ने तालाब में कूदकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को तालाब से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

अयोध्या जिले के थाना कोतवाली इनायतनगर अंतर्गत कहुआ पूरे बरईन गांव निवासी 38 वर्षीय बिंदु पांडे की पत्नी किसी बात को लेकर के अपने पति बिंदु पांडे से लड़ाई झगड़ा करने लगी जिससे नाराज होकर बिंदु गांव के बाहर स्थित गहरे तालाब में जाकर कूद गया।

तालाब से थोड़ी दूर पर कुछ ग्रामीण मवेशियों को चरा रहे थे ,उन्होंने जब देखा कि बिंदु पांडे तालाब में कूद गए हैं, लेकिन ऊपर नहीं आए तब ग्रामीणों ने गुहार लगाना शुरू किया, गुहार को सुनकर अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। तालाब में कूदने की घटना की जानकारी गांव में आग की तरह फैल गई और बिंदू पांडे के परिजन भी मौके पर पहुंच कर रोने लगे।

ग्रामीणों की सूचना के बाद कोतवाली इनायत नगर पुलिस मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद बिंदु पांडे को बेहोशी हालत में तालाब से बाहर निकालकर उपचार के लिए सीएचसी मिल्कीपुर भिजवाया जहां पर डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने मृतक बिंदु पांडे पुत्र राम अभिलाष पांडे के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक बिंदु की एक 13 वर्षीय बेटी भी एक वर्ष पूर्व उसी तालाब में डूब कर मर चुकी है, मृतक के दो बेटियां व एक बेटा है, जिनके सर से पिता का साया उठ गया, परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह के अनुसार बिंदु पांडे की पत्नी आए दिन अपने पति से विवाद किया करती थी, पत्नी के विवाद से तंग होकर उसने ऐसा कदम उठाया है, फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद घटना की और सत्यता का पता चल सकेगा।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

Advertisement