पुलवामा में शहीद हुए जवानों को दी गई अश्रुपूरित श्रद्धांजलि

72

14 फरवरी को शहीद दिवस के रूप में मनाया

जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी….

रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के न्यू पब्लिक एकाडमी इण्टर कॉलेज भवानीगढ़ में शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने पुलवामा हमले में शहीद हुए भारत माता के वीर सपूतों को नमन करते हुए 14 फरवरी को पुलवामा शहीद दिवस की रुप में मनाया। इस मौके पर सभी शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं ने भारत माता के वीर शहीद सपूतों की प्रतिमाओं पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्हें नम आंखों से भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

विद्यालय परिवार ने शहीद वीर सपूतों की प्रतिमाओं के सम्मुख दीप जलाकर ईश्वर से प्रार्थना की कि ईश्वर सभी शहीदों के परिवार को दीप की ज्योति की तरह आलोकित रखें एवं उनके  परिवार में सुख समृद्धि बनाए रखे। विद्यालय के  छात्र-छात्राओं ने हस्त कलाकृति के माध्यम से सभी शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि  दी। इस मौके पर विद्यालय के संरक्षक सतीश चंद्र वाजपेई, प्रबंधक विवेक बाजपेई, प्रधानाचार्य अनूप पांडेय, प्राइमरी विंग प्रधानाचार्य अंकित तिवारी सहित शिक्षक शिक्षिकाएं एवं छात्र छात्राएं मौजूद रही।

वहीं पंचायत भवन बैंती में युवा समाजसेवी हरिज्ञान जायसवाल, विजय लक्ष्मी,टीनू, एकल विद्यालय की आचार्या सारिका रावत, अटल सहित युवक-युवतियों एवं बच्चों ने शहीदों की प्रतिमाओं के सम्मुख श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए नम आंखों से शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इसी क्रम में सरस्वती शिशु मंदिर शिवगढ़ में प्रधानाचार्य शिवपाल यादव के नेतृत्व में, कृतिका ज्ञान विज्ञान स्कूल शिवगढ़ में विद्यालय की प्रबंधक वर्षा श्रीवास्तव की नेतृत्व में पुलवामा शहीद दिवस मनाया गया। विदित हो कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा क्षेत्र में आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया था। जिसमें भारत माता के 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकवादियों ने महिंद्रा स्कार्पियो में 300 किलोग्राम से अधिक विस्फोटक रखकर सीआरपीएफ के वाहनों के काफिले पर हमला किया था। 14 फरवरी का दिन सदियों सदियों तक वीरों के त्याग और बलिदान की याद दिलाता रहेगा। भारत माता के वीर शहीद सपूतों की स्मृति में समूचे देश की आंखें नम हैं।

Advertisement