पूरे मनोयोग से करें जनगणना: डीएम

30

चित्रकूट। जिलाधिकारी शेषमणि पांडे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनगणना 2021 के कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों तथा अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनगणना का कार्य बहुत महत्वपूर्ण है इस कार्य को पूरे मनोयोग के साथ करें जिससे जनगणना के कार्य से गांव के गरीब व्यक्ति को लाभ मिलता है और जो भारत सरकार से गाइडलाइन प्राप्त हुई है उसी के अनुसार सभी कार्यों को किया जाए यह पूर्व में ही सुनिश्चित कर लिया जाए उन्होंने कहा कि चार्ज रजिस्टर ग्राम रजिस्टर तथा नगर रजिस्टर बनाएं और उसमें विशिष्ट व्यक्तियों की सूची ना छूटे । बइसका भी विस्तार से व्यवस्था कर लिया जाए इसमें ग्राम और शहर स्तर पर वर्तमान व पूर्व जनप्रतिनिधियों का विशेष ध्यान दिया जाए जिला पंचायत राज अधिकारी तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कहा कि तत्काल सुपरवाइजर तथा प्रगणक की सूची फीड करा दें। अपर जिलाधिकारी से कहा कि तकनीकी सहायक जिला तथा तहसील स्तर पर जो रखे जाने हैं उसकी व्यवस्था जेम पोर्टल से तत्काल करा लिया जाए उन्होंने चार्ज अधिकारियों से कहा कि जनगणना के विषय में आप लोग जो प्रगणक तथा सुपरवाइजर नियुक्त किए हैं। उसकी सूची तत्काल फीड करा कर उपलब्ध कराएं और जिला सूचना विज्ञान अधिकारी सभी अधिकारियों का इस कार्य में सहयोग करें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी जी पी सिंह उप जिलाधिकारी कर्वी अश्वनी कुमार पांडे राजापुर राहुल कश्यप मऊ राजबहादुर मानिकपुर संगम लाल प्रभागीय वन अधिकारी श्री कैलाश प्रकाश सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement