पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट, दिल्ली और रायबरेली क्या है दाम

690

आम आदमी को राहत देने वाली एक अच्छी और बहुत बड़ी खबर आई है। पेट्रोल और डीजल के दाम काफी सस्ते हो गए हैं. दिल्ली में पेट्रोल का भाव दो रुपये 69 पैसे प्रति लीटर कम हुआ है जबकि दिल्ली में डीजल का भाव दो रुपये 33 पैसे प्रति लीटर कम हुआ है। अब राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत 70.29 रुपये और डीजल की कीमत 63.01 रुपये हो गई है। वही रायबरेली में पेट्रोल की कीमत 72.77 रुपये और डीजल की कीमत 63.78 रुपये हो गई है।

पेट्रोल और डीजल के दामों में बुधवार को लगातार सातवें दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा। तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 30 पैसे जबकि चेन्नई में 31 पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी। वहीं डीजल की कीमत में दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 27 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी।

उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में सोमवार को आई गिरावट के बाद रिकवरी हुई है. बता दें कि तेल बाजार की हिस्सेदारी को लेकर प्रमुख उत्पादकों में कीमत को लेकर छिड़ी जंग के कारण सोमवार को ब्रेंट क्रूड का भाव 31.27 डॉलर प्रति बैरल तक गिरा, जोकि फरवरी 2016 के बाद का सबसे निचला स्तर है.

Advertisement