प्रयागराज एसएसपी ने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए कोरोना से बचाव के उपकरण बांटे

83

कोरोना वायरस के खौफ के चलते हर जगह लोगों को लॉक डाउन किया गया है वहीं सिर्फ पुलिसकर्मी हैं जो फील्ड पर हैं। इसी के चलते प्रयागराज एसएसपी ने पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को कदम उठाया है। पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाव का उपकरण खरीद कर दिया जा रहा है। पहले ही चरण में 40 पुलिसकर्मियों को बांटा जा चुका है। इन कपड़ों को पहनने के बाद पुलिसकर्मियों को वायरस का खतरा नहीं रहेगा।

28 लाख का था बजट

जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस के चलते पुलिसकर्मी हर तरह से लोगों की मदद में लगे हैं। ऐसे में सोमवार को पुलिसकर्मियों को कोरोना सूट वितरित किया गया। इसे पहन कर चेकिंग करने पर संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा। इसके अलावा पुलिसकर्मियों को मास्क, हैंड ग्लव्स और सेनिटाइज़र दिया गया है। ताकि पुलिसकर्मी भी सुरक्षित रहें।

अच्छी क्वालिटी के है सूट

बता दें कि इसके लिए प्रयागराज एसएसपी को 28 लाख का बजट मिला था। उन्होंने तत्काल प्रभाव से वायरस से बचने के सभी उपकरण मंगवा लिए। सोमवार को हर थानेदार को चार कोरोना सूट दिया गया। प्रतिसार निरीक्षक ने बताया कि कोरोना सूट की क्वालिटी इतनी अच्छी है कि इसे पहनने के बाद दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है। बस इसे गर्म पानी से एक बार धोना होगा।

एसएसपी ने कहा ये

इतना ही नहीं एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने ये भी बताया कि इसके अलावा फरीदाबाद से पीपीई किट मंगाई जा रही है। यह सूट एक बार इस्तेमाल में आएगा। इसका इस्तेमाल पुलिसकर्मी तब करेंगे जब कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति के बारे में पता चलेगा और पुलिस वहां पर चेकिंग या बचाओ अभियान में जाएगी।

Advertisement