प्रेमी जोड़े ने घर से भाग किया निकाह, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल कर दी सफाई

75
कौशाम्बी । सैनी थाना क्षेत्र के नगियामई गाव में रहने वाले एक प्रेमी जोड़े ने घर से भाग कर निकाह कर लिया है । सोमवार को दोनों ने सोशल मीडिया में वीडिओ बयान वाइरल कर पुलिस अधिकारियों से ससुराल वालों को परेशान न करने की गुहार लगाई है । लड़की के घरवालों ने 18 जनवरी को सैनी थाने में लड़के समेत 8 लोगो पर जबरन अगवा करने का मुकद्दमा दर्ज कराया था । 
 
सैनी थाना क्षेत्र के नगियामई गाव में रहने वाले खुर्शीद अहमद 28 पुत्र इश्तियाक अहमद व सोगरा बानो 23 पुत्री अब्बास अहमद एक दूसरे से प्यार करते थे । दोनों के घर वाले शादी को तैयार नहीं थे । जनवरी माह में प्रेमी युगल ने घर से भाग कर निकाह कर लिया । लड़की के घर से लापता होते ही उसके घर वालो ने लड़के समेत उसके घर के 8 लोगो के खिलाफ 18 जनवरी को अपहरण समेत गंभीर धाराओं में मुकद्दमा सैनी थाने में दर्ज करा दिया । पुलिस ने मामले का मुकद्दमा दर्ज करने के बाद अपनी कार्यवाही तेज करते हुए लड़के व उसके घरवालों की गिरफ्तारी की कार्यवाही में छापेमारी करना शुरू कर दिया ।
पुलिस की कार्यवाही की भनक लगते ही फरार प्रेमी जोड़े के हाथ पांव फूल गए । उन्होंने ने सोशल मीडिया को अपनी बात कहने का हथियार बनाते हुए एक संयुक्त वीडियो बयान सोमवार को जारी किया है । वीडियो में खुर्शीद और सोगरा ने बताया कि वह बालिग है और उन्होंने अपनी मर्जी से पहले रजिस्टर्ड मैरेज और फिर मुस्लिम रीति रिवाज से शादी कर ली है । इस दौरान सोगरा ने एसपी कौशाम्बी से अपील की है कि उसके ससुराल वालों को परेशान न किया जाय । 
 
इस संबंध में एसपी अभिनंदन का कहना है कि सैनी थाने में धारा 363, 366 का अभियोग खुर्शीद अहमद व अन्य के ख़िलाफ़ नामजद दर्ज है । पुलिस जांच कर विधिक कार्यवाही कर रही है । सोशल मीडिया में खुर्शीद व सोगरा का वीडियो बयान जारी होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके पास तक ऐसा कोई वीडियो नही आया है । यदि उन्हें अपनी बात कहनी है तो निडर होकर थाना पुलिस के सामने आकर अपनी बात रखनी चाहिए ।
Advertisement