बदमाश ने बताया वह पुलिस में है, और लूट ले गया 15 लाख के कीमती गहने

लूट

लालगंज/रायबरेली– लालगंज कस्बे के सराफा बाजार में बुधवार दोपहर ढाई बजे एक बाइक सवार ने सराफा व्यवसायी की दुकान में 15 लाख रुपये कीमत के गहने लूट लिए। बदमाश ने खुद को पुलिसकर्मी बता वारदात को अंजाम दिया। सूचना पर एएसपी नित्यानंद राय, प्रभारी निरीक्षक ट्रेनी आईपीएस पलाश बंसल और सीओ इंद्रपाल सिंह ने जांच की।
सीसीटीवी के जरिए जुटाए जा रहे हैं अहम सुराग

पुलिस दूसरी दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों से बदमाश की पहचान करने का प्रयास कर रही है। अब तक की पड़ताल में एक मोटे तंदुरुस्त आदमी की तस्वीर साफ हुई है। एएसपी ने वारदात के जल्द खुलासे के निर्देश दिए हैं।

दिनेश गुप्ता की सराफा बाजार में है ज्वैलरी की दुकान

दिनेश गुप्ता की सराफा बाजार में ज्वैलरी की दुकान है। पुलिस को दी गई तहरीर में दिनेश बताया है कि बुधवार को दोपहर 2.30 बजे वह अपनी बेटी को दुकान में बैठाकर खाना खाने घर गया था। उसी वक्त एक बाइक सवार आया और दुकान में बैठी उनकी बेटी महक से पूछा कि पापा कहां है, मैं पुलिस में हूँ। मैंने यहां सामान बनवाया था। मेरा सामान यहीं रखा है। मैं ड्यूटी छोड़कर आया हूं। मुझे उसे ले जाना है। महक कुछ समझ पाती तब तक काउंटर पर रखे गहनों से भरे डिब्बे से 15 लाख की कीमत के गहनों वाले छह पैकेट लेकर आरोपी जाने लगा। बेटी ने रोका तो उसे धमका कर जेवर से भरे पैकेट छीन लिए। हड़बड़ी में उसके पैर लड़खड़ा गए और एक पैकेट भी नीचे गिर गया। बाइक सवार अन्य जेवर लेकर फरार हो गया।

दिनदहाड़े घटना से व्यापारियों में रोष
दिनेश के भाई सर्वेश जिनकी दुकान पास में ही है, आ गए। खौफजदा बेटी ने उनको पूरी घटना बताई। इसके बाद घर पहुंची बेटी ने दिनेश को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। दिनेश ने दुकान में आकर जेवरों की पड़ताल की तो पता चला कि छह पैकेट गायब हैं। वारदात की जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई और मौके पर लोगों का मजमा लग गया। दिनेश ने बताया कि जो पैकेट लुटेरा बेटी से छीन कर ले गया उसमें 410 ग्राम सोने के टॉप्स थे। बाजार में इतनी बड़ी लूट से व्यापारी दहशत में हैं। घटना से व्यापारियों में आक्रोश भी है। सीओ इंद्रपाल सिंह ने बताया कि दुकानदार की तहरीर के आधार पर केस दर्ज हो गया है। पुलिस मामले की गंभीरता से पड़ताल कर रही है। जल्द वारदात का खुलासा होगा।
खाकी रंग की जैकेट पहन कर आया था बदमाश अगल-बगल के दुकानदारों को नमस्कार भी किया

बदमाश ने दुकान पर बैठी बच्ची महक 14 वर्ष को बताया कि वह पुलिस में है। अपना नाम शर्मा बताया। लोगों को प्रभावित करने के लिए आसपास के दुकानदारों से नमस्कार भी किया। बेटी के बताए हुलिए के मुताबिक बदमाश ने खाकी रंग की जैकेट पहन रखी थी। पुलिस की जैसी कैप भी लगा रखी थी। वह नई बिना नंबर वाली बाइक से आया था।

मौजूद सीसीटीवी व सर्विलांस टीम भी कर रही है काम
दिनेश की दुकान में एक छोटा सीसीटीवी कैमरा लगा है लेकिन वह भी खराब है। आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों में बदमाश की तस्वीर खंगाली जा रही है। पुलिस की सर्विलांस टीम भी मामले में काम कर रही है। दूसरी दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई बदमाशों की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।
Input courtesy AU/LKO
Advertisement