बुन्देली सेना ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा जनसमस्याओं का पुलिंदा

92

संदीप रिछारिया ( सीनियर एडीटर)

चित्रकूट । बुन्देलखण्ड और धर्मनगरी के विकास से जुड़ी दर्जनों मांगों का पुलिंदा बुन्देली सेना ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को सौंपा । प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को संबोधित पत्रों पर जनहित में ठोंस पहल का आश्वासन मिला है ।

बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि बुन्देलखण्ड को फ़िल्म सिटी घोषित करने, स्वास्थ्य सुविधा के लिए महोबा में एम्स खोलने, लोककलाओं के संरक्षण के लिए चित्रकूट में लोककला केंद्र की सौगात और लोककला परिषद की स्थापना करने, बांदा में अंतराष्ट्रीय सुविधाओं का स्टेडियम देने, रेलवे और फौज की भर्ती में बुन्देलखण्ड का अलग कोटा निर्धारित करने की मांग प्रधानमंत्री से की गई है । इसके अलावा बुन्देलखण्ड में उद्योगों की स्थापना करने, ड्रिप सिंचाई को बढ़ावा देने, बुन्देलखण्ड में ड्रायपोर्ट की स्थापना करने और बुन्देलखण्ड के समग्र पर्यटन का सर्किट बनाये जाने और पेइंग गेस्ट योजना को परवान चढ़ाने की मांग की गई है ताकि लोगों को घर बैठे रोजगार के अवसर सुलभ हों ।

अजीत सिंह ने बताया कि धर्मनगरी चित्रकूट के विकास से जुड़ी तमाम मांगों का पत्र भी प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा गया । मांग की गई कि भरतकूप और बरगढ़ कस्बे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जाय, कर्वी में विद्युत शवदाहगृह की स्थापना हो, मंदाकिनी में गिर रहे नालों की टैपिंग कराई जाए । राजकीय जिला पुस्तकालय नियमित खोला जाय, सिटी बस सेवा की शुरुआत हो, बेड़ी पुलिया, खोही और सीतापुर में वाटर एटीएम खोलने, जिले में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, चित्रकूट महोत्सव कराए जाने, शव वाहन के लिए पर्याप्त बजट, बाईपास मार्ग समेंत तमाम अन्य मांगों का पुलिंदा सौंपा गया ।

आरोग्यधाम में वार्ता के बाद पत्र सौंपे गए ।इस मौके पर अंकित पहारिया और वीपी पटेल, जानकी शरण गुप्ता, अतुल सिंह, आशीष श्रीवास्तव समेंत बुन्देली सेना के कई अन्य युवा मौजूद रहे ।

Advertisement