भदोखर थाना क्षेत्र में गायों के अवशेष मिलने से सनसनी

177

रायबरेली। रायबरेली जिले के थाना भदोखर में गुरुवार दोपहर उस वक्त सनसनी फैल गई, जब लोगों को पता चला कि गायों के अवशेष मिले हैं। मृत गायों के अवशेष मिलने की खबर मिलते ही विश्व हिंदू परिषद व हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जिले के उच्चाधिकारियों को सूचित किया।

बता दें कि पूरा मामला भदोखर थाना क्षेत्र के महज 500 मीटर दूर स्थित शारदा नहर के किनारे का है। जहां पर आज उस वक्त सनसनी फैल गई, जब गायों के अवशेष इधर उधर पड़े होने की सूचना गौ संगठन के लोगों को मिली।

जिसके बाद गो संगठन के लोगों द्वारा विश्व हिंदू परिषद वह हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को सूचना दी। सूचना को संज्ञान लेते हुए तत्काल मौके पर संगठन के लोग पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। क्योंकि जिस जगह पर गायों के अवशेष पड़े हुए थे। वहां ऐसा प्रतीत हो रहा था कि यहां पर कई महीनों से गौ तस्करी की जा रही थी।

संगठन के पदाधिकारियों द्वारा घटना की सूचना उच्च अधिकारियों को गई। सूचना पर सीओ सिटी वंदना सिंह, एसडीएम सदर शिखा संखवार व भदोखर थाना अध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं पशु विभाग को पुलिस प्रशासन द्वारा सूचना दी गई।

वहीं संगठन के पदाधिकारियों की मानें तो इतना बड़ा रॉकेट आखिर थाने से चंद कदम दूर कैसे फलफूल रहा था। यह भी सवालिया निशान खड़ा कर रहा है, क्योंकि स्थानीय लोगों की मानें तो उसे चंद कदम दूर पर डायल हंड्रेड की गाड़ी की ड्यूटी रहती है। उसके बावजूद भी गो तस्कर बेधड़क अपना रैकेट चला रहे थे।

वहीं घटना की सूचना पर कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। इस खबर के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैली है। वहीं पशु विभाग के अधिकारियों द्वारा मिले अवशेषों की सैंपलिंग की गई।

इस मामले में सबसे बड़ी बात तो उस समय देखने को मिली जब पशु विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर तो पहुंच गए थे, लेकिन सैम्पलिंग का कोई भी सामान लेकर नहीं गए थे। जो कहीं ना कहीं उनके ऊपर एक सवालिया निशान भी खड़ा कर रहा है। फिलहाल पूरे मामले का खुलासा पोस्टमार्टम के रिपोर्ट के आने के बाद ही हो सकेगा। 

रिपोर्ट – अनुज मौर्य

Anuj Maurya

Click