भोले की बरात में जग झूमा

92

ब्रह्मपुरी की गलियों से घूमी बरात…

चित्रकूट । महाशिवरात्रि पर्व पर राजाधिराज मत्यगजेंद्रनाथ सरकार की धूमधाम से बारात निकाली गई । जबलपुर के बैंड के साथ साधु संतों और हजारों भक्तों ने बारात में सहभागिता की ।बुन्देली सेना ने जयपुरिया तिराहे में जोरदार फूलमालाओं से स्वागत किया और पंचमेवा प्रसाद का वितरण किया ।

भोलेनाथ की बारात रामघाट से टैम्पो स्टैंड, जयपुरिया तिराहा और चौगलिया बाजार होते रामघाट पहुंची । हर -हर महादेव के गगनभेदी नारों के बीच भक्तजन झूमते नाचते रहे । जगह जगह बारात का स्वागत और पूजन हुआ । जबलपुर के 40 सदस्यीय बैण्ड और शहनाई ने बारात में चारचांद लगा दिया ।घोड़ों की टॉप और नगाड़ो की गूंज बारात को दिव्यता प्रदान किये थे । मंदिर के पुजारी विपिन बिहारी तिवारी व व्यवस्थापक प्रदीप तिवारी ने बताया कि रातभर मंदिर में पूजन-कीर्तन भजन का दौर चला साथ ही 4 प्रहर की महाआरती की गई । दूल्हे के रूप में राजाधिराज की सजावट की गई और पूरी रात सैकड़ों भक्तों ने रतजगा किया ।

जयपुरिया तिराहे ने विगत वर्षों की भांति भोलेनाथ की बारात का शानदार स्वागत किया गया । बरातियों पर पुष्पवर्षा हुई, बरातियों को माला पहनाये गए और पंचमेवा प्रसाद का वितरण किया गया l इस मौके पर जानकी शरण गुप्ता, अंकित पहारिया, वीपी पटेल, पप्पू खान, बद्री प्रधान, सचिव कमल सिंह, दशरथलाल, राजू कुशवाहा, सुरेन्द्रनाथ सिंह, भाजपा नेता आनंद सिंह पटेल समेंत बड़े पैमाने पर भक्तों की मौजूदगी रही ।

संदीप रिछारिया

Advertisement