महराजगंज एसडीएम व सीओ ने लिया लॉक डाउन का जायजा

211
IMG-20200325-WA0549

आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी का लिया जायजा

●  सड़क पर पाए जाने पर होगी सख्त कार्यवाही

रायबरेली। कोरोना वायरस भारत में पैर पसारने के साथ ही दिनों-दिन विकराल रूप धारण करता जा रहा है। जिसे हराने के लिए समूचा देश 21 दिनों के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक सभी भावुक शब्दों में देश और प्रदेश की जनता से घरों के अन्दर रहने की अपील कर रहे हैं। लोग घरों से न निकले जिसके लिए महानगरों से लेकर गांवों तक शासन द्वारा दुकानें चिन्हित कर दी हैं, फोन करने पर दूध, सब्जी, राशन, दवा सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति लोगों के घरों में की जा रही है। वहीं स्वास्थ सुविधाओं से लेकर किसी भी सहायता के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी किए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ जनता से अपील कर रहे हैं कि कोरोना को हराने के लिए घरों से बिल्कुल ना निकले, आपस में सभी सोशल डिस्टेंस बना कर रखे। वहीं देश में लॉक डाउन होने के एलान बाद से प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। आवश्यक वस्तुओं के आर्डर के लिए तहसील एवं जिला प्रशासन द्वारा 1 दिन पहले मंगलवार को दुकानदारों की सूची फोन सहित जारी कर दी गई है।

लॉक डाउन के चलते बुधवार को शिवगढ़ क्षेत्र में सड़कों पर दिनभर सन्नाटा पसरा। शिवगढ़ में बुधवार की दोपहर लॉक डाउन का जायजा लेने पहुंचे महराजगंज  उप जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह,महराजगंज क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी, शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह ने शिवगढ़ क्षेत्र के लाहीबॉर्डर, शिवगढ़,कुम्भी बॉर्डर, भवानीगढ़ चौराहा, बहुदा चौराहा,गूढ़ा,ओसाह, रानी खेड़ा, बहादुर नगर का भ्रमण किया और दुकानदारों द्वारा की जा रही आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी का जायजा लिया।IMG-20200322-WA0768

महराजगंज उप जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह ने कहा कि शासन पूरी तरह सजग है, घरों से बिल्कुल बाहर ना निकले किसी को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। कोरोना को हराने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है। वहीं क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र चतुर्वेदी ने शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि रोड पर यदि कोई घूमता या बाइक से मिल जाए तो उस पर त्वरित कार्यवाही करें। शिवगढ़ थानाध्यक्ष के नेतृत्व के शिवगढ़ पुलिस पूरी अलर्ट दिखी। थाना क्षेत्र की सीमाओं पर पुलिस तैनात होने के साथ ही पुलिस दिन भर गांवों में पेट्रोलिंग करती रही।

वहीं लॉक डाउन को लेकर डायल 112 पुलिस भी पूरी तरह अलर्ट दिखी। जिधर से डायल 112 की गाड़ियां गुजरी उसके सायरन की आवाज सुनकर अपने दरवाजे के बाहर खड़े लोग घरों में घुस गए। शिवगढ़ थानाध्यक्ष राकेश सिंह का कहना है कि यदि कोई सड़क पर बाइक अथवा टहलते हुए मिल गया तो उसे किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Advertisement