मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला का सलोन विधायक ने किया उद्धघाटन

64

डीह-रायबरेली। प्रदेश की जनता में स्वास्थ्य और ख़ुशहाली लाने के लिए फरवरी माह से प्रत्येक रविवार को शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर गर्भावस्था के दौरान की समस्त जाँचें बच्चों के टीकाकरण निमोनिया और पोषण के निदान सहित मलेरिया फ़ाइलेरिया डेंगू टी॰बी॰ डायबिटीज़ अंधता काला जार हृदय रोग दिमाग़ी बुखार सहित अन्य जानलेवा बीमारियों की जाँच और उपचार के लिए मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही आयुष्मान गोल्डेन कार्ड का भी बनाने का कार्य किया जा रहा है।
जन स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति समर्पित प्रदेश सरकार का एक ही सपना स्वच्छ-स्वस्थ प्रदेश हो अपना सरकार के इसी संकल्प को पूर्ण करने के उद्देश्य से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बेतौरा में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला का आयोजन किया गया।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेतौरा में मेला का शुभारंभ मुख्य अतिथि दलबहादुर कोरी विधायक सलोन द्वारा फीता काटकर किया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ0 संजय कुमार शर्मा मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा स्वास्थ्य मेले की भूमिका पर प्रकाश डाला गया तथा ए एन एम व आशाओ के माध्यम से जन जन तक योजना की जानकारी पहुंचाने के निर्देश दिए गए।
कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक नोडल अधिकारी रामबरन रावत ने किया। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 खालिद रिजवान अहमद, अधीक्षक डॉ0 तारिक इकबाल, डॉ शुभी यादव डॉ दयानंद चौधरी डॉ संजीत कुमार डॉ अतुल सिंह एएनएम किरण शुक्ला पूनम वर्मा ग्राम प्रधान बेतौरा सालिक राम यादव, जिला प्रतिनिधि मंडल डीह भाजपा बिंदादीन मौर्या प्रदीप कुमार, रविशंकर, अजय कुमार सिंह, सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

उमेश चौरासिया रिपोर्ट

Advertisement