मेरा वादा सिर्फ विकास का वादा है-मयंकेश्वर

24

(मोजीम खान )

तिलोई (अमेठी)। विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह ने क्षेत्र में होने जा रहे करोड़ो रुपए की विकास योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी। विधायक ने क्षेत्र में दो पुल का निर्माण तथा जिला मुख्यालय अमेठी से हैदरगढ़ सेमरौता तिलोई होते हुए बस सेवा एवं हैदरगढ़ तथा शुकुल बाजार मार्ग के चौड़ीकरण के साथ-साथ बोर्ड परीक्षा की मेधावी छात्रा के घर तक पक्की सड़क कराए जाने की घोषणा की।

सिंह आज तिलोई में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सेमरौता से हैदरगढ़ 11 किलो0 मार्ग 10.53 करोड़ की लागत से 7 मीटर चौड़ी होगी यही नहीं इन्हौना से शुकुल बाजार मार्ग 16 किमी0 11 करोड़ 3 लाख की लागत से चौड़ीकरण किया जाएगा। क्षेत्र के विकास का खाका देते हुए विधायक ने बताया कि तिलोई से सेमरौता, व अरियावां शंकरगंज जमुरवा होते हुए बेरारा गंगागढ़ तक 14 किमी0 एवं अलाईपुर से भदमर 9 किमी0 एवं जनागपुर से मोती का पुरवा तथा ढोढंनपुर से तथा भिखारीपुर से पन्हौना मार्ग तक नए सिरे से निर्माण किया जाएगा। विधायक ने क्षेत्र में दो बड़े पुल सराय महेशा में 94 लाख रुपए की लागत से तथा सेमरौता शिवरतनगंज मार्ग पर 65.72 लाख की लागत से बनाए जाने का ऐलान किया गौरतलब रहे कि उक्त दोनों पुल की हालत इतनी जर्जर व जानलेवा है यही नहीं दोनों पुल बहुत ही बुरी तरह से कई वर्षों से धराशाई हो गए थे जिनसे जनता को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। इसके अलावा हाई स्कूल की बोर्ड परीक्षा में 600 में 566 अंक प्राप्त कर उत्तर प्रदेश में दसवां स्थान पाने वाली तिलोई विकासखंड के मोहनगंज स्थित भिलाई कला गांव निवासी जितेंद्र श्रीवास्तव की पुत्री सुनिधि वसुंधरा के घर तक जगदीशपुर मोहनगंज मार्ग से पक्की सड़क का निर्माण भी अति शीघ्र कराया जाएगा ।

पत्रकार वार्ता में तिलोई विधायक ने साफ कहा कि मेरा वादा सिर्फ विकास का वादा है हम जनता से कभी झूठे दावे नहीं करते जब तक विकास की तस्वीर जनता के सामने नहीं आ जाती हम उस पर डटे रहते हैं। क्षेत्र में कई सड़कों के रिनिवल लिए एक करोड़ 87 लाख रुपए की लागत की मंजूरी भी मिली है जिसे अतिशीघ्र काम शुरू किया जाएगा ।विधायक ने जौनपुर नहर के मार्ग का भी निर्माण शुरू कर दिया गया है जो तिलोई विधानसभा क्षेत्र में 20 किमी0 तक आता है। विधायक ने सबसे बड़ी बात पेयजल के संबंध में कहा कि अति शीघ्र ही भारत सरकार हर घर में नल लगवाने जा रही है जिसका निर्माण भी शीघ्र शुरू हो जाएगा । उन्होंने बताया कि क्षेत्र में सिजनी व निगोहा में खारा पानी आ रहा है जिससे पीने के लिए जनता बहुत परेशान है वहां अतिशीघ्र बड़ी पेयजल समूह योजना संचालित होगी जिससे तमाम गांव के लोगों को पेयजल की सुविधा आसानी होगी ।इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री धर्मेश कुमार मिश्रा,ब्लाक प्रमुख कृष्ण कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह व खंड विकास अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement