युवक की मौत के बाद स्वास्थ्य टीम ने सहावा में लगाया कैंप

3

अयोध्या। बीकापुर संदिग्ध बुखार की चपेट में आने से बीकापुर विकासखंड क्षेत्र के सहावा गांव निवासी 40 वर्षीय युवक की 11 अक्टूबर को मौत हो जाने के बाद विधायक डॉ अमित सिंह चौहान के दिशा निर्देश के बाद सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीकापुर की स्वास्थ्य टीम द्वारा गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाकर मच्छर जनित बीमारियों से बचाव के लिए उपाय किया।

विधायक की पहल के बाद हरकत में आया स्वास्थ्य महकमा

बताया गया की सहावा गांव निवासी बंसराज 40 वर्ष करीब 1 सप्ताह से बुखार से पीड़ित था जिसकी जिला अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। बताया गया कि गांव में कई लोग बुखार से पीड़ित हो गए थे।

जानकारी होने के बाद विधायक डॉ अमित सिंह चौहान द्वारा रविवार को गांव पहुंच कर बुखार के चलते हुई युवक की मौत के घटना पर गहरा दुख जताया तथा तहसीलदार से पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने के लिए पत्रावली तैयार करने के लिए कहा और स्वास्थ विभाग को प्रभावित गांव में कैंप लगाकर सुरक्षा उपाय करने के लिए कहा।

विधायक द्वारा की गई पहल के बाद सोमवार को अधीक्षक के निर्देश पर सीएचसी बीकापुर की स्वास्थ्य टीम द्वारा गांव के ग्राम सचिवालय में स्वास्थ्य कैंप लगाया गया। स्वास्थ्य कैंप में 20 ग्रामीणों के खून का नमूना लेकर जांच के लिए स्लाइड बनाई गई। और 135 ग्रामीणों को दवा का वितरण किया गया।

स्वास्थ्य टीम में सुपरवाइजर अखंड सिंह, डॉ अशोक वर्मा आरबीएस के टीम के डॉक्टर सादाब, डॉक्टर प्रतीक्षा वर्मा, लैब टेक्नीशियन अनिल कुमार, एएनएम नीलम सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी शामिल रहे।

मनोज तिवारी ब्यूरो चीफ के साथ राजेंद्र पाठक की रिपोर्ट

Advertisement