रक्तदान संस्थान ने महिला दिवस पर महिलाओं को किया सम्मानित

26

प्रतापगढ़। आज रक्तदान संस्थान के अध्यक्ष निर्मल पांडेय के कुशल निर्देशन में अंतर्राष्ट्रीय महिला समानता दिवस के शुभ अवसर पर महिला सम्मान समारोह का आयोजन सुचारू रूप से संपन्न कराया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डिप्टी एस.पी.अभय कुमार पांडेय द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ करवाया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती प्रेमलता सिंह उपस्थित रही। जिनके द्वारा जनपद की तमाम महिलाओं को रक्तदान संस्थान की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर एवं उनका माल्यार्पण करके सम्मानित किया गया।

  • रक्तदान संस्थान कर रहा जरूरतमंदों की सेवा – प्रेमलता
  • महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं- पिंकी दयाल

संस्थाध्यक्ष ने कहा कि समाज की ऐसी महिलाएं जो पुरुष प्रधान देश में रहकर भी आत्मनिर्भर हैं, जो अपनी आजीविका के लिए स्वयं मेहनत करके अपना जीवन यापन कर रही हैं। किसी अन्य के ऊपर आश्रित नहीं है, ऐसी महिलाओं का संस्थान परिवार सहृदय आभार व्यक्त करता है। रक्तदान संस्थान की प्रयागराज मंडल के प्रभारी पिंकी दयाल ने कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज समाज में महिलाएं किसी भी क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं।

महिलाओं की भूमिका प्रत्येक क्षेत्र में सामाजिक रूप से समाज को प्रगति पथ पर ले जाने हेतु बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ही हमारे भारत देश में महिलाओं ने देश को चलाने में भी अपना अमूल्य योगदान दिया है।

समाज में किसी भी कार्य को सुचारू रूप से संपादित करने में महिलाओं का विशेष योगदान रहता है। विशिष्ट अतिथि प्रेमलता सिंह ने कहा कि रक्तदान संस्थान विगत कई वर्षों से प्रतापगढ़ जनपद के साथ-साथ पूरे प्रदेश व देश के तमाम हिस्सों में अपनी सेवाओं की बदौलत एक नया कीर्तिमान स्थापित कर चुका है।

युवा जोश और एक नई सोच के साथ निर्मल पांडेय समाज के प्रति अत्यंत सराहनीय कार्य कर रहे हैं जिसके लिए हम इनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। साथ ही साथ ही ने शुभकामनाएं देते हैं कि समाज के प्रति ऐसे ही निस्वार्थ भाव से कार्य करते रहें और समाज को एक नई दिशा और दशा प्रदान करते रहे।

आज के इस कार्यक्रम के दौरान निर्मल पांडेय, नगर पालिका अध्यक्ष प्रेमलता सिंह, एवं प्रयागराज मंडल प्रभारी पिंकी दयाल(कुसुम गुप्ता), प्रमिला शुक्ला, रितु सिंह, मिथिलेश सिंह, परी पंजवानी, प्रभजोत कौर, सारिका केसरवानी, लाडो चौरसिया, मंजुलिका श्रीवास्तव, ममता केसरवानी, गायत्री मिश्रा, गायत्री शुक्ला,पुष्पा श्रीवास्तव, रश्मि वर्मा समेत कई महिलाओं को संस्थान का प्रशस्ति पत्र एवं उनका माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। 

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा

Advertisement