लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओ की आपूर्ति को लेकर जिलाधिकारी ने व्यापारियों संग बैठ बनाई रणनीति

37

चित्रकूट। जिलाधिकारी शेषमणि पांडे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में लाक डाउन होने की स्थिति में आवश्यक वस्तुओं की कमी ना होने के संबंध में जनपद के सभी व्यापारिक संगठन यथा मंडी दवा राइस मिल फ्लोर मिल सब्जी विक्रेता दूध व्यापारी डेरी फल विक्रेता जानवरों के चारा विक्रेता पेट्रोल पंप एसोसिएशन एलपीजी एसोसिएशन सुपर मार्केट के प्रोपराइटर एवं किराना एसोसिएशन के लोगों के साथ एक आवश्यक बैठक संपन्न हुई।

जिलाधिकारी ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं का निर्माण उत्पादन परिवहन एवं उपलब्धता उचित मूल्य पर सुनिश्चित रहे आवश्यक वस्तुओं के परिवहन एवं उपलब्धता पर कोई बाधा उत्पन्न ना हो ,वस्तुएं अधिकतम खुदरा मूल्य उचित मूल्य पर उपलब्ध रहें। फल सब्जी खाद्यान्न मंडी में निर्बाध आवक व आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाए जिला पूर्ति अधिकारी से कहा कि कंट्रोल रूम की स्थापना की जाए तथा कंट्रोल रूम में प्राप्त होने वाली समस्याओं का निवारण तत्काल कराया जाए । सार्वजनिक वितरण प्रणाली के खाद्यान्न की निकासी व उठान निर्धारित रोस्टर के अनुसार हो एवं उनके वाहनों का आवागमन सुनिश्चित कराया जाए उन्होंने खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि जीवन रक्षक दवाइयों मास्क एवं सैनेटाइजर की उपलब्धता तथा निर्धारित मूल्य पर बिक्री सुनिश्चित कराई जाए। आवश्यक वस्तुओं के परिवहन हेतु जिला पूर्ति अधिकारी पास आदि की सुविधा उपलब्ध कराएं इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से भी दिशा-निर्देश प्राप्त कर लें । उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर स्थापित टोल फ्री नंबर 1800- 180- 0150 पर जो 24×7 क्रियाशील रहेगा इस संबंध में कोई भी सूचना दी जा सकती है। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जनपद में कंट्रोल रूम की व्यवस्था कर दी गई है। जिसमें 13 कर्मचारी तीन पालियों में 24 घंटे तैनात रहेंगे किसी भी तरह की कालाबाजारी भंडारण अतिरिक्त पैसा लिए जाने या फिर राशन आपूर्ति से जुड़ी किसी भी समस्या की शिकायत कंट्रोल रूम के नंबर 78395 64676 पर की जा सकती है शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने व्यापारिक संगठनों से कहा कि सामानों की आवागमन पर कोई समस्या नहीं होगी गाड़ियों की सूची दे दें कि कौन सामग्री कहां से आ रही है। जनपद में जीवन रक्षक दवाएं माक्र्स तथा सेनेटाइजर की व्यवस्था अवश्य रहे जरूरत की चीजें सभी उपलब्ध रहें , सभी वस्तुओं की सप्लाई होती रहे। प्रशासन आपका सहयोग करेगा मूल्य में वृद्धि कतई नहीं होगी नहीं तो कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जनपद को लाक डाउन घोषित किया गया है सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित रहे। ताकि जनता को किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसका विशेष ध्यान आप लोगों द्वारा दिया जाए।

अपर जिलाधिकारी जी पी सिंह जिला पूर्ति अधिकारी ध्रुव राज यादव जिला विपणन अधिकारी सहित व्यापार मंडल के ओम केसरवानी पंकज अग्रवाल अंकित पहरिया राहुल गुप्ता अतुल प्रताप सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Advertisement