शहनाई बजने के पहले ही कुदरत का कहर

209

न्यूजडेस्क – कुदरत का कहर कब किसके ऊपर गाज बनकर गिर जाए इसका अंदाजा लगा पाना कठिन होता है, मगर कभी कभी ऐसे हादसे हो जाते हैं जिनकी वजह से लोगों की खुशियां छिन जाती हैं, ऐसा ही एक वाकया उस समय सामने आ गया जब रायबरेली जनपद में एक घर मे शादी की शहनाई बजने से चंद घण्टे पहले गरीब के आशियाने को ईश्वर ने ढहा दिया।

रायबरेली के ऊँचाहार का मामला

मिली जानकारी के मुताबिक ऊँचाहार थाना क्षेत्र के करसेनी मजरे अरखा गांव में सुरेश मौर्य के घर पर बेटी को शादी थी, बारात आने की तैयारियां चल रही थी, घर के लोग मांगलिक कार्यक्रम व तैयारियों में व्यस्त थे मगर ईश्वर को तो कुछ और ही मंजूर था, जोरदार बारिश ने अचानक ही सबको परेशान कर दिया, महिलाएं घर से निकल कर बाहर आ गई, अचानक तेज बारिश के कारण घर भरभरा कर गिर गया, बादलों की गड़गड़ाहट के साथ मकान मलबे में बदल गया, और गृहस्थी का सामान भी दबा रह गया।

ग्रामीणों ने दिया भरोसा, प्रशासन औपचारिकताएँ पूरी करने में जुटा

सुरेश का घर गिरने के बाद ग्रामीणों का मजमा लगने लगा, सबको चिंता थी कि अब बेटी के हाँथ कैसे पीले होंगे, ग्रमीणों ने सुरेश को सांत्वना देते हुए हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाते हुए मदद के लिए हाँथ बढ़ाये। प्रशासन ने औपचारिकताएं करते हुए दूरभाष से हैलो हाय शुरू कर दिया है , एसडीएम केशव नाथ गुप्ता में बताया कि सूचना मिली है, हल्का लेखपाल को भेजकर आख्या मांगी गई है, हरसम्भव मदद की जाएगी।

Advertisement