संजीवनी हॉस्पिटल में नि:शुल्क जांच शिविर

25

चित्रकूट। जिले में इस समय बीमारियों की भरमार है। जिससे अस्पतालों में मरीजों की लंबी-लंबी लाइने सुबह से ही लग जाती है। इसकी रोकथाम के लिए प्रयास करते हुए कर्वी शहर के संजीवनी हॉस्पिटल में सभी बीमारियों के निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

बीमारियों की रोकथाम के लिए शिविर लगाकर बांटी गई दवाएं

जिसमें तेजी से फैल रहे डेंगू के सबसे ज्यादा मरीजों ने अपनी जांच कराई इसके अलावा, हड्डी रोग, महिलाओं संबंधित अन्य बीमारियों की भी जांच शिविर में की गई।

शिविर के आयोजक संजीवनी हॉस्पिटल के डा0 मोहित गुप्ता ने बताया कि इस बार भीषण बरसात के चलते हजारों लोग कई प्रकार की बीमारियों से ग्रस्त हैं जिसको देखते हुए चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है जो पूर्णतया निशुल्क है।

आज शिविर में लगभग चार सैकड़ा लोगों ने पंजीयन कराया जिनका शिविर में निशुल्क इलाज किया गया। उन्होंने बताया कि इस तरह के शिविर हर वर्ष आयोजित किए जाते हैं, ताकि मरीजों को सही इलाज व सुविधाएं मिल सकें।

शिविर में हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ रोहित गुप्ता, डॉ वंदना अग्रवाल सहित मेडिसिन कंपनियों व संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे। शहर के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ महेंद्र गुप्ता ने कहा कि ऐसे शिवर में हर प्रकार के मरीजों को उचित इलाज हुआ मार्गदर्शन मिलता है साथ ही गरीबों तक इसका सीधा लाभ पहुंचता है । ऐसे शिविर जिले में हर समय आयोजित होने चाहिए।

रिपोर्ट- पुष्पराज कश्यप

Advertisement