सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाकर एसडीएम ने दिलाई शपथ

6

रायबरेली। सोमवार को यातायात महा व सड़क सुरक्षा को लेकर विभिन्न स्थानों पर जागरूकता रैली निकाली गई मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को सड़क सुरक्षा से संबंधित जागरूक भी किया गया डलमऊ तहसील परिसर में उप जिलाधिकारी आसाराम वर्मा ने समस्त तहसील कर्मियों को सड़क सुरक्षा को लेकर शपथ दिलाई।

इस दौरान एसडीएम ने कहा कि सभी लोग यातायात माह को लेकर विशेष जागरूकता फैला एवं सड़क पर यातायात नियमों का पालन करें विकासखंड डलमऊ में खंड विकास अधिकारी अंकिता जैन ने समस्त ब्लॉक कर्मियों को सड़क सुरक्षा को लेकर शपथ दिलाई।

साथ ही सड़क पर मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया कल सुबह के आर्यन देव उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र छात्राओं ने सड़क पर निकलकर राहगीरों को सड़क सुरक्षा की जानकारी दें लोगों को पुष्प भेंट कर सड़क पर नियमों का पालन कर चलने की सलाह दी।

सड़क सुरक्षा को लेकर जहां एक और जागरूकता फैलाने के लिए प्रशासनिक अमला तत्पर दिखा वहीं पर सड़कों पर फैले हुए अतिक्रमण कि और किसी भी अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है सड़क पर फैले हुए अतिक्रमण एवं सड़कों पर फर्राटा भर रहे ओवरलोड वाहनों के चलते आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

अतिक्रमण व यातायात को लेकर जागरूकता फैलाने के साथ ही यदि अतिक्रमण कारी वा ओवरलोड चल रहे वाहनों पर सख्ती दिखाई जाए तो शायद दुर्घटनाओं में कमी आ सकती है मुराई बाग चौराहे से डलमऊ जाने वाली सड़क मार्ग पर जगह-जगह पर गिट्टी मोरंग के लगे ढेर मुराई बाग चौराहे पर पटरी दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण आए दिन राहगीरों के लिए मुसीबत बनते रहते हैं।

  • विमल मौर्य
Advertisement