सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भी व्यवस्था के लिए रायबरेली प्रशासन तत्पर

घुरवारा में सब्जी व फल लेने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग सर्किल बनाए गए

दुर्गेश सिंह चौहान/देवेश वर्मा की रिपोर्ट
घुरवारा/डलमऊ/रायबरेली- लॉकडाउन होने के बाद जिस मुस्तैदी के साथ रायबरेली प्रशासन ने व्यवस्थाएं की है वह काबिले तारीफ है आम जनता को दिक्कत ना हो इसके लिए सारे समुचित उपाय किए जा रहे हैं। जिलाधिकारी सुभ्रा सक्सेना दिन रात हर एक बारीकियों पर नजर बनाए हुए हैं खाद्य सामग्री, ईंधन समेत अन्य जरूरत की चीजें सुगमता के साथ जनता तक पहुंचे इसके लिए वह लगातार प्रयास कर रही हैं। ऐसे हालातों में इलाकों का टोह लेने के लिए द रिपोर्ट टुडे की टीम रायबरेली से मुंशीगंज-दरियापुर- कलसहा होते हुए घुरवारा के उन गांव में पहुंची और ग्रामीण इलाकों की भी जानकारी ली कि वहां पर व्यवस्थाएं कैसी चल रही है।
सड़क मार्ग सुनसान कुछ लोग तोड़ रहे हैं नियम 2 लोगों को बैठाकर बाइक पर कर रहे हैं सफर
रायबरेली से डलमऊ तक के सफर में सड़के तो विरान हैं लेकिन फिर भी कुछ लोग नियम को तोड़ रहे हैं एक बाइक पर सवार होकर दो लोग सफर कर रहे हैं ना सर पर हेलमेट है और ना चेहरे पर मास्क। पुलिस प्रशासन सक्रिय है मुस्तैद है लेकिन फिर भी लोग नियम तोड़ रहे हैं जबकि नागरिकों का कर्तव्य हो जाता है कि ऐसी परिस्थितियों में वह प्रशासन का सहयोग करें। बात को कलसहा से शुरू किया जाएगा रिपोर्टिंग पुलिस चौकी मुंशीगंज से करीब 100 मीटर पहले हार्डवेयर का सामान बेचने वाली दुकान खुली थी दुकानदार चार पांच लोगों के साथ एकत्रित होकर खुलेआम कानून का मजाक उड़ा रहे थे। पुलिस चौकी से लगभग 2 किलोमीटर आगे आम नागरिक में से कुछ 2 लोग बाइक पर सवार होकर सफर कर रहे थे जो काफी चिंताजनक लगा ऐसे समय उन्हें व्यवस्थाओं का पालन करना चाहिए लेकिन उनके सर पर ना हेलमेट था और ना ही चेहरे पर मास्क कोई अपने बच्चे को बैठाए निकल रहा था तो कोई महिलाओं को लेकर असुरक्षित तरीके से सफर कर रहा था। घुरवारा में भी ऐसा माहौल दिखा बाइक सवार खुलेआम व्यवस्थाओं का मजाक उड़ा रहे थे।
घुरवारा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बनाए गए सर्किल गैस सिलेंडर की सप्लाई करते दिखा कर्मचारी
हमारे संवाददाता जब घुरवारा पहुंचे तो उन्होंने देखा दो फल की दुकानें खुली हुई थी बगल में सब्जी की भी दुकान थी सर्किल बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा था जो वाकई काबिले तारीफ था। कुछ दूर चलने के बाद जब हम ग्रामीण इलाकों में पहुंचे तो घुरवारा ग्रामीण क्षेत्र के पास गैस सिलेंडर का एक कर्मचारी गले में आईकार्ड डालकर व्यवस्थाओं का पालन करते हुए गैस सिलेंडर घर-घर पहुंचा था दिखा उससे पूछा गया कि इलाके में कोई समस्या तो नहीं तो उन्होंने कहा हमारी गैस एजेंसी गैस आपूर्ति कर रही है कहीं कोई समस्या नहीं है।
ग्रामीण ग्रामीण क्षेत्रों के अंदर का हाल और जन समस्याएं परखने के लिए प्रयास किया जा रहा है
ग्रामीण क्षेत्रों का हाल जानने के लिए हमारे संवाददाता वहां पर मौजूद हैं अगले अपडेट में लोगों से फीडबैक लिया जा रहा है ‌ जिससे प्रशासन को और भी सहूलियत मिल सके कि वह किस तरह से लोगों की जरूरतों को पूरा कर सकें।
Advertisement