हथियारों के महाकुंभ में रिपोर्ट्स टुडे की महा कवरेज एक नजर में

115

लखनऊउत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतीय सेना के हथियारों का महाकुंभ का प्रदर्शन शुरू हो गया है, आज दोपहर बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल आदि की मौजूदगी में वृंदावन योजना में महा प्रदर्शन डिफेंस एक्सपो 2020 का शुभारंभ किया।

पीएम मोदी ने किया डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन

डिफेंस एक्सपो 2020 के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा कराए जा रहे कार्यों की जमकर सराहना की, सीएम योगी भी पीएम से मिली तारीफ से गदगद दिखे।

यूपी के लिए कही ये बाद, गदगद हुए सीएम योगी

डिफेंस एक्सपो 2020 न सिर्फ भारत बल्कि एशिया का सबसे बड़ा हथियारों का महाकुंभ है, डिफेंस एक्सपो 2020 में भारतीय सेना का शौर्य प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

एशिया का सबसे बड़ा हथियारों का मेला, दुनिया देखेगी भारतीय सेना का शौर्य

डिफेंस एक्सपो 2020 में न सिर्फ देश की सेना अपना जौहर दिखा रही है बल्कि उत्तर प्रदेश पुलिस भी अपना दम दिखाएगी।

Defence Expo के जरिए यूपी पुलिस भी दिखाएगी अपना दम

डिफेंस एक्सपो 2020 के आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार व भारत सरकार को तरफ से सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं, एक्सपो में सीआईएसएफ व लखनऊ पुलिस के कंधों पर डिफेंस एक्सपो की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गयी है, जिसके लिए क्षेत्र को कई सेक्टर व जोन में बांटा गया है।

सीआईएसएफ व उत्तर प्रदेश पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

एक तरफ जहां पूरी दुनिया को नजरें डिफेंस एक्सपो पर हैं और पूरा विश्व लखनऊ के एक्सपो पर नजर बनाकर सेना का शौर्य देख रहा है वहीं डिफेंस एक्सपो से चीन ने खुद को अलग कर लिया है, उसकी वजह भी हैरान करने वाली है।

चीन ने बनाई एक्सपो से दूरी, ये है हैरान करने वाली वजह

एशिया के सबसे बड़े हथियारों के महासमर के उद्घाटन के के दौरान शानदार आयोजन को देखकर पीएम मोदी ने जहां सीएम योगी की जमकर तारीफ की तो पीएम ने कहा कि देश के डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग के लिए उत्तरप्रदेश सबसे बड़ा हब होगा ।

पीएम मोदी ने कहा कि सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग हब बनेगा उत्तर प्रदेश

लखनऊ में आयोजित हो रहा डिफेंस एक्सपो 2020 आगामी 5 दिनों तक चलेगा, सीएम योगी भी इस शानदार अवसर पर गदगद दिखे।

Advertisement