PCS में चयनित होकर आनंद ने बढ़ाया जिले का मान

5

अयोध्या। बीकापुर तहसील के विकास खंड तारुन अंतर्गत ग्रामसभा चरावां के होनहार आनंद कुमार मौर्य (Anand Kumar Pandey) ने पीसीएस में चयनित होकर अपने क्षेत्र एवं जिले का मान बढ़ाया है।

अयोध्या जनपद के विकास खंड तारुन अंतर्गत ग्रामसभा चरावां के अरुण कुमार मौर्य के पुत्र आनंद कुमार मौर्य ने पीसीएस परीक्षा 2021 बैच उत्तीर्ण कर अपने ग्राम सभा क्षेत्र ब्लॉक तहसील एवं जिले का मान बढ़ाया। वहीं पर आनंद कुमार मौर्य का जीवन काफी संघर्ष में रहा।

उनके छोटे भाई अमित कुमार मौर्य कोटेदार एवं पिता अरुण कुमार मौर्य खेती किसानी कर बच्चों की पढ़ाई लिखाई के लिए तन मन धन से समर्पित रहे एवं किसी भी प्रकार की कमी बच्चों को नहीं होने दिए भले ही खुद कस्टमय जीवन व्यतीत कर लिए।

आज उसी का नतीजा है कि इस होनहार बच्चे ने अपने माता-पिता भाई बंधुओं के साथ पूरे जिले का मान बढ़ाया पूरे क्षेत्र एवं ब्लॉक एवं जिले में खुशी का माहौल है।

ऐसे होनहार बच्चों से सभी बच्चों को सीख लेना चाहिए कि बिना संघर्ष के मंजिल नहीं मिलती आज इसका जीता जागता उदाहरण आनंद कुमार मौर्य हैं 34 साल की उम्र में ही पीसीएस परीक्षा उत्तीर्ण करके नव युवकों के लिए उदाहरण बने।

सबसे बड़ी खुशी आज के दिन आनंद कुमार जी के अनुज अमित कुमार मौर्य जी को है जो फोन के माध्यम से संपर्क कर खुशियां बांटने से नहीं चूक रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आज जो खुशी हमें मिली है हमारे लिए इससे बड़ी खुशी और कोई नहीं हो सकती। तुलसीदास की लिखी चौपाई याद आती है। प्रभु की कृपा भयो सब काजू ।। जन्म हमार सुफल भा आजू ।। जय श्री राम और मैं अपने बड़े भाई के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं कि प्रभु श्री राम की कृपा ऐसे ही हमारे परिवार पर सदैव बनी रहे।

  • मनोज तिवारी
Advertisement