ख़ाकी पहन कर सड़क पा आ गया कोरोना वायरस

47

आपने लॉक डाउन के दौरान पुलिस को कई रूप में देखा होगा लेकिन पुलिसकर्मियों को कोरोना वायरस के अवतार ने नहीं देखा होगा। चेन्नई जिले की सड़कों पर पुलिसकर्मी जीवित कोरोना वायरस बनाकर लोगों को समझा रहे हैं, ताकि लोग लापरवाही ना करें और अपने अपने घरों में बैठ जाएं। चेन्नई पुलिस का ये हेलमेट कोरोना वायरस की तरह दिखता है। इसे खास तौर पर स्थानीय कलाकारों ने पुलिस के लिए तैयार किया है।

ये है मामला

दरअसल, कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉक डाउन है, ताकि वायरस ना फ़ैल सके, बावजूद इसके लोग वायरस को बहुत हल्के में ले रहे हैं। लोग लगातार अपने अपने घरों से निकल रहे हैं, जबकि जरूरत के लिए पुलिसकर्मी खुद लोगों को सामान पहुंचा रहे हैं। ऐसे में चेन्नई पुलिस ने लोगों को समझाने का अनोखा तरीका निकाला है। चेन्नई पुलिस अपनी ड्यूटी के साथ-साथ कोरोना हेलमेट (Corona Helmet) को पहनकर लोगों को जागरूक कर रही है।

इसलिए बनाया गया हेलमेट

पुलिसकर्मियों का मानना है कि इस हेलमेट को देखकर लोग सड़कों पर ज्यादा बाहर नहीं निकलेंगे और पुलिस के काम में सहयोग करेंगे। वर्तमान में बड़े पैमाने पर देश की जनता कोरोना वायरस संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रही है। वहीं, पुलिसकर्मी देश की सेवा में 24 घंटे काम कर रहे है, ताकि लोग घर पर ही रहे और ये वायरस भारत में न फैले। ऐसे में लोगों को जागरूक करने का ये तरीका काफी अलग और सराहनीय है।

Advertisement