अखिल भारतीय नागरिक स्वाभिमान महासंघ का गठन

79

नई दिल्ली। एक वर्चुअल सभा द्वारा अखिल भारतीय नागरिक स्वाभिमान महासंघ के गठन की घोषणा की गयी। उक्त महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष 2014 में रायबरेली लोकसभा से श्रीमती सोनिया गाँधी के विरुद्ध चुनाव लड़े सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट एवं भाजपा नेता अजय अग्रवाल को ध्वनिमत से चुन लिया गया।

आज की वर्चुअल मीटिंग मध्य प्रदेश की मशहूर समाजसेविका श्रीमती अंशु गुप्ता जी द्वारा आहूत की गयी थी। जिसमे देश के सभी कोनों से प्रतिनिधियों ने भाग लिया। श्रीमती अंशु गुप्ता ने अपने उद्बोधन मे कहा कि संगठन की मूल अवधारणा और प्रेरणा “वसुधैव कुटुम्ब” की मूल भावना से प्रेरित है । इसी अनुरूप संगठन का नाम “नागरिक स्वाभिमान महासंघ” होगा और उसका मुख्य उद्देश्य भारत के नागरिकों का चरित्र निर्माण के साथ सर्वांगीण विकास कर उनका उत्थान करना जिससे वे राष्ट्र निर्माण में अपनी महती भूमिका का निर्वहन समर्पण और निष्ठा के साथ कर सकें। साथ ही साथ नागरिकों को आधुनिक तकनीकी एवं प्रचार प्रसार माध्यमों से अवगत कराना शिक्षित करना एवं ऐसे E-पोर्टल का निर्माण करना जिससे शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, पौराणिक, वैदिक, तकनीकी, वित्तीय एवं अन्य समस्त आवश्यक सामग्री, सूचना एवं जानकारी उन्हें एक ही स्थान पर उपलब्ध हो सके।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने सभी वर्गों के लिए दिया जोर

इस अवसर पर बोलते हुए नागरिक स्वाभिमान महासंघ के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने सभी का धन्यवाद देते हुए कहा कि नागरिक स्वाभिमान महासंघ देश की सभी ज्वलंत समस्याओं के साथ-साथ मजदूर, किसान, व्यापारी तथा उद्यमी सभी की समस्याओं को अपने मंच से उठाएगा तथा केंद्र सरकार तथा राज्य सरकारों का इन समस्याओं के प्रति ध्यान आकृष्ट करेगा। साथ ही साथ ऐसी समस्याएं जिसको समाज को स्वयं दूर करना है उसके लिए समाज में जागृति लाने का कार्य करेगा। उन्होंने सभी प्रतिभागियों से आगे कहा कि वह सभी का पूर्ण सहयोग देश की समस्याओं के निवारण में चाहते हैं जिससे उनकी पूर्ण शक्ति का उपयोग देश में जनता के मान सम्मान तथा स्वाभिमान को बनाए रखने के लिए किया जा सके। उन्होंने साथ ही साथ कहा कि देश तथा राज्यों में नागरिकों से जो टैक्स वसूली की जाती है उससे उनको पूरी सुविधाएँ नहीं मिलती और इस ओर इस महासंघ का ध्यान विशेष रूप से रहेगा।

देश के कोने कोने से लोगो ने लिया भाग

उक्त वर्चुअल सभा में जम्मू से संजय बंसल, हैदराबाद से मशुहुर नेत्र चिकत्सक डॉ. नरेंद्र स्वरूप, इलाहाबाद से महेंद्र गोयल, जयपुर से विजय शर्मा, अजमेर से रेखा गोयल, दिल्ली से संजय बंसल, नागपुर से संदीप अग्रवाल तथा माधुरी पालीवाल, रायबरेली से वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप यादव, ऋषि सिन्हा, गुडगाँव से विनोद गुप्ता, छत्तीसगढ़ से राजकुमार राठी, मुरादाबाद चंदौसी से अंकित जैन, कल्पना गुप्ता व संगीता भार्गव पूनम अरोड़ा आदि सहित सौ प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Mahendra

Click