अतिक्रमण के कारण कस्बे में लग रहा भीषण जाम

4

जाम में घंटे भर तक फंसी रही मरीजों को ले जा रही दो-दो एंबुलेंस।

लालगंज (रायबरेली) ,  सड़क तक फैले अवैध अस्थाई अतिक्रमण के कारण कस्बे में नित्य प्रतिदिन जाम की समस्या बनी रहती है। जिससे न केवल आम राहगीरों को आवागमन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, बल्कि अक्सर मरीजों को लेकर जा रही एंबुलेंस रास्ते में फंस जाती है। जिससे मरीजों की जान जाने का खतरा बना रहता है। कस्बे में लगने वाले जाम को लेकर स्थानीय प्रशासन मौन बना हुआ है। कस्बे के सेमरपहा से लेकर गांधी चौराहा, बाईपास रोड, गुरबक्शगंज चौराहा, रायबरेली रोड पर जहां बड़े वाहनों के कारण आए दिन जाम लगता है। वहीं कस्बे की मेन रोड, आचार्य नगर रोड, अस्पताल मोड़ तक पटरी दुकानदारों के अवैध अस्थाई अतिक्रमण के कारण कस्बे में प्रतिदिन जाम लगता है।

स्थानीय प्रशासन की अनदेखी के कारण मेनरोड पर स्टेशन रोड से लेकर अस्पताल मोड तक दुकानदार लकड़ी के तखत, लोहे से बनी सीढ़ियां रखकर सड़क तक अवैध रूप से अतिक्रमण कर लिया है। जिससे सड़क पर हर दस मिनट पर जाम लग जाता है। वाहनों के आवागमन में खासी दिक्कतें होती हैं। मंगलवार की दोपहर को तेजगांव काम्प्लेक्स के निकट भीषण जाम लग गया। जिसमें मरीजों को अस्पताल ला रही दो दो एंबुलेंस व दमकल वाहन वहां घंटे भर तक फंसा रहा। जाम में बच्चों को स्कूल से घर छोड़ने जा रही स्कूल बस भी फस गई। जिससे चिलचिलाती धूप में नौनिहाल बिलबिला उठे। इस दौरान वहां पर कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं दिखा। घंटे भर की मशक्कत के बाद जाम से छुटकारा मिला तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

अस्पताल मोड पर सड़क पर ही सजती हैं सब्जी की दुकानें

नई बाजार मोहल्ले में बिल्डिंग से लेकर अस्पताल मोड तक सब्जी विक्रेता अपनी दुकान सड़क पर ही सजा देते हैं। कई फास्ट फूड के काउंटर भी सड़क व फुटपाथ पर ही  रखे हुए हैं। जिससे न केवल सड़क पर चलना दूभर है बल्कि आए दिन हादसे होते रहते हैं। रविवार की शाम को अस्पताल मोड़ के निकट एक बाइक सवार ने सड़क किनारे खड़े ठेले में टक्कर मारी। ठेला पलट कर सड़क किनारे सब्जी बेच रहे एक दुकानदार से जा टकराया। हादसे में बाइक सवार समेत कुल तीन लोग घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट- संदीप कुमार फिजा

Click