अब यह बैंक ज़रूरतमंद को शीघ्र मुहैया कराएगी खाद्य सामग्री

41
Screenshot_2020-04-11-19-28-31-60

रायबरेली – विश्व मे कोरोना महामारी अपना कहर बरपा रही है, भारत मे भी इसका प्रकोप बढ़ता जा रहा है, देश मे लाकडाउन है और लोग घरों में रहने को मजबूर हैं, आवश्यक सामग्री घर घर पहुंचाने का प्रयास भी सरकार द्वारा किया जा रहा है, मगर समाज मे एक बड़ा तबका ऐसा है जिसके पास न तो खाद्य समाग्री है और न काम धंधा बन्द होने के बाद जरूरत की चीजों को खरीदने के पैसे हैं, ऐसे में सलोन तहसील की टीम द्वारा अन्न बैंक की स्थापना करके जरूरतमंदों के लिए एक सार्थक पहल की शुरुआत की गई है।

देशभर की हर छोटी बड़ी खबर के लिए हमारे एप को अभी प्लेस्टोर से डाउनलोड करें।

Download Now

पहले ही दिन जमा हुई 121 पैकेट

सलोन एसडीएम आशीष कुमार सिंह व तहसीलदार रामकुमार शुक्ल के निर्देशन में आज सलोन तहसील में अन्न बैंक का शुभारंभ किया गया है, नायब तहसीलदार पुष्पक की देखरेख में राजस्व निरीक्षक रामलखन सिंह को इस महत्वपूर्ण अन्न बैंक का प्रभारी बनाया गया है, यह अन्न बैंक तहसील क्षेत्र के किसी भी कोने से सूचना मिलने पर तत्काल जांच कराकर जरुरतमंद व्यक्ति को राहत सामग्री पहुंचाएगी, आज बैंक के शुभारंभ के पहले दिन औसान राम निवासी चकबीबी ने सलोन थीस्ल में खाद्यान्न के 121 पैकेट अन्न बैंक में जमा किये, इसका वितरण जरूरत मन्द लोगो को तहसील प्रशासन द्वारा किया जाएगा।

अन्न बैंक प्रभारी ने की मार्मिक अपील

सलोन तहसील में आज से शुरू की गई अन्न बैंक के प्रभारी राजस्व निरीक्षक राम लखन सिंह ने अपने सहयोगियों व क्षेत्र के सक्षम लोगों से भी सहयोग करके जरूरतमंद लोगों की मदद करने की मार्मिक अपील की है, अपने संदेश में रामलखन सिंह ने लिखा है कि साथियों, हम सभी के संरक्षक आदरणीय एसडीएमसर, तहसीलदार सर की प्रेरणा से सेवा परमो धर्म इस सूक्त को आत्मसात करते हुए असहाय, जरूरत मन्द लोगो के लिये खाद्यान्न उपलब्ध कराने का संकल्प लेकर आज तहसील सलोन में अन्न बैंक का शुभारंभ किया गया। आप सभी की सक्रिय भागीदारी इस पवित्र सोच को चरितार्थ करने में मददगार साबित होगी। हम सभी का एक ही लक्ष्य है कि इस भीषण संकट के समय गरीबो, दीन दुखियो की यथा सम्भव मदद करे। आप सभी से विनम्र अनुरोध है कि अपने क्षेत्र में इसका प्रचार प्रसार करें , तथा उन जरूरत मन्द लोगो को चिन्हित करें, जिन्हें खाद्यान्न की महती आवस्यकता है। खाद्यान्न सामग्री मुझसे प्राप्त कर उन लोगो तक पहुँचाकर मानव सेवा में अपना अभीष्ट योगदान देने का कष्ट करें। साथ ही आपके सम्पर्क में ऐसे भी उदार व्यक्ति होंगे जो इस अन्न बैंक में अपना सहयोग देने में सक्षम होंगे, उन्हें भी आप खाद्यान्न दान करने हेतु प्रेरित करने का कष्ट करें। आप सभी का छोटा सा प्रयास किसी गरीब, जरूरत मन्द व्यक्ति के चेहरे पर उदासी की जगह सन्तोष का भाव ला सकता है। इस पवित्र यज्ञ में आपकी सक्रिय सहभागिता का आकांक्षी , आपका रामलखन सिंह।

 

TheReportsToday अपने सभी पाठकों से अपील करता है कि कृपया लाकडाउन नियमों का पालन करें।

Devesh

Click