अमानवीयता : पुलिस कस्टडी में युवक के पैर में पहनाई गई लोहे की बेड़ियां

11
WhatsApp Image 2020-08-10 at 18.37.38
पुलिस कस्टडी में बेड़िया पहने खड़ा अभियुक्त
कौशाम्बी। यूपी पुलिस की अमानवीयता की तस्वीर सोशल मीडिया में धड़ल्ले से वाइरल हो रही है। मामला सैनी थाना क्षेत्र के अझुआ पुलिस चौकी का बताया जा रहा है, जहाँ एक युवक पुलिस कर्मी के साथ पैर में लोहे की बेड़ियों में बंधा दिखाई पड़ रहा है। वाइरल तस्वीर पर कौशाम्बी पुलिस के अफसर अब जाँच के बाद कार्यवाही की बात कह रहे है। 
 
मिली जानकारी के अनुसार सैनी थाना इलाके की अझुआ चौकी पुलिस ने सोमवार की शाम भैस चोरी के मामले का खुलासा करते हुए आरोपित मिथलेश कुमार पुत्र छोटई निवासी नगरेहा थाना सराय अकिल को गिरफ्तार किया। चौकी पुलिस का दावा है कि आरोपित मिथलेश को पुलिस ने ससुर खदेरी नदी के पास से दो भैस व् एक बच्चे के साथ हिरासत में लिया है। मिथलेश के दो अन्य आरोपित साथी बुधराम उर्फ़ अजय पुत्र राम आसरे, शुभम पुत्र रामभवन फरार होने के कामयाब हो गए। 
 
चौकी प्रभारी विजय कुशवाहा ने बताया, अभियुक्त मिथलेश कुमार अपने साथियो के साथ अझुआ पशु बाजार में चोरी की गई भैसो को बेचने लाये थे। बिक्री न होने पर वह उसे पिकअप में लाद कर वापस सराय अकिल जा रहे थे। रास्ते में पिकअप का तैयार फट गया। जिसके कारण वह उसे पैदल लेकर जा रहे थे। शक होने पर पूंछ तांछ के बाद अभियुक्त मिथलेश को हिरासत में लिया गया। अभियुक्त के पैर में लोहे की जंजीर पहनाये जाने के सवाल पर उन्होंने अभियुक्त के फरार होने की आशंका बताया। 
 
गुडवर्क की सूचना अफसरों को देने के चलते वाइरल हुयी तस्वीर 
भैस चोरी के आरोपित मिथलेश की वाइरल तस्वीर में एक पुलिस कर्मी व् आरोपित दिखाई पड़ रहा है। जिसके बाये पैर में लोहे की मोटी जंजीर से बेड़िया लगी है। चौकी पुलिस सूत्र बताते है कि गुडवर्क की सूचना पुलिस ऑफिस द्वारा मांगी जा रही थी। जिसकी जानकारी व् फोटो भेजने की जल्द बाज़ी में अभियुक्त की बेड़िया लगी तस्वीर चली गई। जो अब सार्वजानिक हो गई। 
 
क्या कहते है अफसर 
बेड़ियों में जकड़े अभियुक्त की तस्वीर वाइरल होने के मामले में एसपी अभिनन्दन का कहना है, प्रकरण उनके संज्ञान में आया है। जाँच के लिए सिराथू सीओ रामवीर सिंह को निर्देशित किया गया है। जाँच रिपोर्ट के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।  
Ajay Kumar

Click